– कोरोना का नया स्ट्रेन रोकने के लिए लिया गया फैसला, जारी रहेगा इंटरस्टेट ट्रैवल

कर्नाटक, डीडीसी। कोरोना के नए रूप और नए खौफ को देखते हुए कर्नाटक में 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया। हालांकि नाइट कर्फ्यू के दौरान इंटर स्टेट ट्रैवल जारी रहेगा। साथ ही कर्नाटक सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियोंं के निगरानी के लिए अलग व्यवस्था की गई है।
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर के सुधाकर ने कहा है कि 23 दिसंबर से 2 जनवरी के तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान राज्य में रात 10 बजे के बाद किसी भी तरह के कार्यक्रम और त्योहार मनाने पर मनाही है। सुबह 6 बजे के बाद फिर से सब कुछ सामान्य हो जाएगा। राज्य के बीएस येडियुरप्पा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने सभी से साथ देने की अपील की है।

महराष्ट्र सरकार पहले ही उठा चुकी है कदम
कोरोना के नए रूप को देखते हुए पूरे देश में एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर से काम कर रही है। इसी क्रम में महराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना के खतरनाक रूप को देखते राज्य में नई पाबंदियों की घोषणा की है। आपको बता दें कि भारत समेत 30 देशों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्फ्लाइट्स पर अस्थाई लोग लगा दी है।

खुद को ताकतवर बना रहा कोरोना
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की महामारी विशेषज्ञ मारिया वेन केरक्होव के मुताबिक कोविड के नए रूप का री-प्रोडक्शन रेट 1.1 से बढक़र 1.5 पर पहुंच गया है। हालांकि उन्होंने वायरस के इस नए रूप के चलते वैक्सीन या वैक्सीन प्रक्रिया पर किसी भी रह के प्रभाव पडऩे की आशंका को खारिज किया है। उनका कहना है कि यदि हम पहले कि तरह बचाव के तरीके आगे भी अपनाते रहे तो कोरोना के संक्रमण से बचे रहेंगे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here