अब WhatsApp पर किसी भी खास चैट को किया जा सकता है लॉक

नई दिल्ली, डीडीसी। चिट्ठी का जमाना गया। अब तो लिखो और दिल की बात सीधा दिल तक पहुंचा दो, लेकिन दो दिलों के बीच की बातें अक्सर तीसरे तक पहुंच जाती हैं। तो अब इसका भी इंतजाम हो चुका है। व्हाट्सएप पर आपकी पर्सनल चैट पूरी तरह लॉक की जा सकती है। तो आइए जानते हैं कि ये कैसे होगा।

नहीं करना होगा पूरा व्हाट्सएप लॉक
पर्सनल इस्तेमाल के अलावा ऑफिशियल काम के लिए भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में चैट प्राइवेसी सबके लिए जरूरी है। आप अपनी इंडिविजुअल चैट को भी लॉक कर सकते हैं यानी आपको पूरा व्हाट्सएप लॉक लगाने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ एक कॉन्टैक्ट की चैट पर भी लॉक कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन से भी लीक नही होगा मैसेज
व्हाट्सएप पर जब भी कोई नया मैसेज आता है तो पॉप-अप होता है। ऐसे में अगर आपका फोन किसी दूसरे के पास होता है तो वह आपका मैसेज पढ़ सकता है। इसलिए कई बार लोग अपना फोन दूसरों को देने से भी डरते हैं। किसी के भी फोन में कुछ चैट्स काफी प्राइवेट होती है, जिनको वह किसी से शेयर नहीं करना चाहते। तो इसी को ध्यान में रखते हुए यह लॉक फीचर आया है।

ऐसे लॉक करें अपनी चैट
गूगल प्ले स्टोर से WhatsApp Chat Locker डाउनलोड करें। इसे खोलें और पासवर्ड सेट करें। ऐप खुलते ही + का साइन दिखेगा, उस पर क्लिक करें। अब आपके पास नया मैसेज आएगा। उसे OK कर दें। इसे करते ही आपका व्हाट्सएप खुल जाएगा। यहां जिस चैट को प्राइवेट रखना चाहते हैं उसे चुनें। इसे चुनते ही चैट लॉक जाएगी।

ऐसे करना होगा अनलॉक
चैट को अनलॉक करने के लिए ऐप में जाकर पासवर्ड डालें। अब लॉक किया चैट और उसका नाम दिखाई देगा। उस पर टैप करते ही आपको अनलॉक का मैसेज आएगा। उसे OK करें और चैट अनलॉक हो जाएगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here