न्यूज डेस्क, डीडीसी। हर खास-ओ-आम की आदत बन चुका व्हाट्सएप अगर एक दिन काम न करे तो बेचैनी हो जाती, लेकिन अगर व्हाट्सएप आपके मोबाइल से गायब हो जाए तो…। ऐसा हो सकता है, हो सकता है कि 1 जनवरी 2021 से आपका मोबाइल और आपका साथ व्हाट्सएप छोड़ जाए। इसलिए पुराना मोबाइल बदलिए या फिर नया सॉफ्टवेयर अपडेट कीजिए। सॉफ्टवेयर भी हर मोबाइल में अपडेट होगा जरूरी नही है।

हाल ही में दिया था झटका
आपको याद होगा कि अभी कुछ हफ्ते पहले ही व्हाट्सएप ने लोगों को एक झटका दिया था। एक सुबह अचानक ही व्हाट्सएप मैसेज लोगों को मिल तो रहे थे, लेकिन मैसेज की जगह सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए कहा जा रहा था। इसे अपडेट करने के बाद लोग फिर से मैसेज देख पा रहे थे।

एंड्रॉयड और आईफोन में नही चलेगा
पुराने वर्जन के सॉफ्टवेयर में व्हाट्सएप काम नही करेगा। जिन स्मार्टफोन्स से व्हाट्सएप का सपोर्ट समाप्त किया जा रहा है, उनमें एंड्रॉयड और आईफोन को शामिल किया गया हैं। बताया जा रहा है कि iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से भी पुराने वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। इसमें आईफोन 4 और इससे पुराने आईफोन भी शामिल हैं। वैसे आईफोन 4s, 5s, 5c, 6 और आईफोन 6s में अगर पुराना सॉफ़्टवेयर है तो आप इसे अपडेट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here