– कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा बोले, ब्लंडर और सिलेंडर का नाम लेकर मजाक उड़ा रही जनता

हल्द्वानी, डीडीसी : भाजपा सरकार जनता को एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत उपलब्धियां गिना रही है और इधर विपक्ष उपलब्धियों पर सवाल पर सवाल दाग रही है। हल्द्वानी पहुंचे कांग्रेस प्रदेश करन माहरा ने चुटकी लेते हुए सरकार पर तंज कसा और कहा ब्लैंडर और सिलेंडर का नाम लेकर जनता सरकार का मजाक उड़ा रही है और सरकार एक साल नई मिसाल कह रही है।

स्वराज आश्रम में पत्रकारों से रूबरू हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, सरकार के जितने नारे थे सब फेल हुए। किसान की आय दोगुनी करने की बात करने वाली सरकार ने गन्ने से बनने वाली चीनी के दाम बढ़ा दिए। गन्ने से बनने वाले सीरे से बनने वाले एल्कोहल के दाम बढ़ गए, लेकिन गन्ना किसान के समर्थन मूल्य में 50 पैसे की बढ़ोतरी भी नहीं हुई। किसान पुराने भुगतान की मांग रहे हैं। ओले और अतिवृष्टि ने किसानों की फसल नष्ट कर दी, लेकिन सरकार चुप है। बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के नारे वाली सरकार में अंकिता हत्याकांड हुआ, लेकिन वीआईपी का नाम सामने नहीं आया। रोजगार देने की बात कहने वाली सरकार के कार्यकाल में ट्रिपल एससी भर्ती घोटाला, पटवारी का पेपर लीक, जेईएई के पेपर निरस्त करने पड़े। खास बात यह है कि इस तरह के घोटाले में भाजपा के ही लोग ही पकड़े जा रहे हैं, जिसमें जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह, मंगलौर का मंडल अध्यक्ष और महामंत्री है। आस्था के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा जोशीमठ नहीं बचा पाई। हर मोर्चे पर फेल सरकार पता नहीं किस बात का जश्न मना रही है। क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक देवभूमि में हर 24 घंटे में एक महिला से बलात्कार होता है, क्या इसका उत्सव मना रही है सरकार या फिर इस बात का कि 230 लोग हर 24 घंटे में गांव छोड़ कर पलायन कर रहे हैं। हम भाजपा के कुशासन के खिलाफ जनता को जागरुक करते रहेंगे।

हमारे सवालों का सरकार के पास जवाब नहीं : यशपाल
हल्द्वानी : नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा, एक साल बेमिसाल नहीं स्थित बदहाल है। सरकार हर मोर्चे पर विफल है। राज्य सरकार ने पिछले साल के वार्षिक बजट विभागवार जारी किया था, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से सिर्फ 21 प्रतिशत बजट ही खर्च हो पाया। कहा था 22 हजार युवाओं को नौकरी देंगे, कितनों को दी। कानून व्यवस्था ध्वस्त है और नौजवानों से बर्बरता पूर्वक व्यवहार किया जा रहा है। अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को सरकार बचाना चाहती है। पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच से इंकार क्यों किया जा रहा है। हमारे सवालों का सरकार के पास कोई जवाब नहीं है। सरकार सवालों से बचना चाहती है।

प्रदेश को कर्ज में डूबो दिया भाजपा सरकार ने
हल्द्वानी : पूर्व विधायक संजीव आर्य ने कहा, एक साल प्रदेश बदहाल और विडंबना है प्रदेश सरकार का बजट। आज प्रदेश के ऊपर एक लाख करोड़ का कर्ज है। राज्य बनने के बाद 2017 तक विभिन्न सरकारों ने मात्र 35 हजार करोड़ का कर्ज लिया था, वहीं भाजपा सरकार के छह साल के शासनकाल में कर्ज 65 हजार करोड़ रुपए अतिरिक्त ले लिया गया। सवाल यह उठता है कि एक लाख करोड़ रुपए जो कर्ज लिया, उससे क्या उपलब्धि हासिल की गई। जबकि आम जनता आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रही है। प्रदेश का युवा सड़क पर है और रोजगार के लिए लड़ रहा है।

हमारा वक्त आएगा, तब हम बताएंगे लाठी का जोर क्या होता है
हल्द्वानी : विधायक सुमित हृदयेश ने केंद्र से लेकर राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक पर तंज किया। कहा, पूछिए अग्निवीरों से जो अन्याय उनके साथ हुआ है। सैन्य धाम और सैन्य परंपराओं से लैस उत्तराखंड का नाम सबसे ज्यादा हमारे सैनिकों से है। उन्हें अग्निवीर योजना, अग्निपथ योजना के तहत प्रताड़ित किया जा रहा है। आर्मी में आउटसोर्स दे दिए। चीन हमारी सरहदों में घुस रहा है। भर्ती घोटाले में सरकारी ताना-बाना लिप्त है। स्मैक का नशा राज्य को अपनी चपेट में ले चुका है और राज्य उड़ता उत्तराखंड बन चुका है। सबका साथ, सबका विकास की बात करने वाली सरकार ने रुद्रपुर में 170 लोगों की दुकानें ध्वस्त कर दीं। जी-20 के लिए वसुदेव कुटुंबकम कहने वाले झूठा नारा पूरे विश्व को दे रहे हैं और धार्मिक उन्माद फैला कर सिर्फ राज कर रहे हैं। ब्रिटिश ने भी गांधी जी को कमजोर समझा था, लेकिन आज हमें कमजोर समझने वाले यह जान लें कि जब हमारा वक्त आएगा तब हम बताएंगे लाठी का जोर क्या होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here