– बेटे संग जेल में बंद है दुष्कर्म का आरोपी सपा का पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति

लखनऊ, डीडीसी। सपा के पूर्व मंत्री और दुसकर्मनके आरोप में सलाखों के पीछे पड़े गायत्री प्रसाद प्रजापति एक बात फिर सुर्खियों में है और वजह है उनका ड्राइवर। सूत्रों के हवाले से खबर है कि गायत्री प्रजापति के घर ईडी की छापेमारी में उसके पास 200 करोड़ की संपत्ति होने के सुबूत मिले है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रजापति के घर और ऑफिस समेत 8 ठिकानों पर छापेमारी कर अहम दस्तावेज जुटाए है।
ईडी ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये कार्यवाही की और गायत्री प्रजापति, उनके बेटे और करीबियों के घर व दफ्तर समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। इस छापेमारी में गायत्री प्रसाद के अमेठी में रहने वाले ड्राइवर का घर भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो ड्राइवर के नाम 200 करोड़ की संपत्ति होने के सबूत ईडी के हाथ लग चुके है। हालांकि अभी ईडी ने इस मामले में कुछ नही कहा है।

प्रजापति के ठिकाने से मिली 11 लाख की पुरानी करेंसी
छापेमारी में एक और बड़ी बात निकल कर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में ईडी को 11 लाख की पुरानी करेन्सी, पांच लाख कीमत के सादे स्टाम्प समेत दर्जनों संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। ईडी की टीमों ने लखनऊ में गायत्री के बेटे के दफ्तर के अलावा कानपुर में उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां भी छापा मारा। यहां से अहम दस्तावेज मिलने की बात सामने आ रही है।

मुखौटा कंपनियां से गोरी की काली कमाई
छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों से यह पता चला है कि काली कमाई को गोरा करने के लिए प्रजापति का बेटा कई कंपनियों का इस्तेमाल कर रहा था। ये सभी मुखौटा कंपनियां हैं। इस मामले में ईडी और गहनता से जांच कर रही है। माना जा रहा है कि जब पूरा मामला खुलेगा तब कई चौंकाने वाली बात लोगों के सामने आएगी।

110 एकड़ जमीन भी दायरे में
आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त में गायत्री के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। फिलहाल गायत्री प्रजापति और उनका बड़ा बेटा जेल में बंद हैं। जांच के दौरान एक 110 एकड़ जमीन का मामला भी सामने आया। पता लगा कि यह जमीन लखनऊ में है और इसे गायत्री प्रजापति ने खरीदी थी। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए अब ईडी पुणे की रजिस्ट्री विभाग से भी जानकारी जुटाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here