– पिथौरागढ़ सहयोगियों से हुए विवाद के बाद आवेश में आया सिपाही

पिथौरागढ़, डीडीसी। आमजन की होली के अगले दिन पुलिस की अपनी होली होती है। यानी 30 मार्च को पुलिस ने जमकर होली खेली और इतनी कि एक पुलिसवाला पीकर बुरी तरह टल्ली हो गया। अपने ही साथियों से उसने विवाद शुरू कर दिया। जब साथियों ने उसे रोका तो उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आव देखा न ताव, दारू के नशे में टल्ली पुलिस वाले ने अपने ही साथियों पर फायर झोंक दिया। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। होली का जश्न बेरंग हो गया और पुलिसकर्मी अपनी जान बचा कर भाग खड़े हुए। हालांकि कुछ साथियों ने हिम्मत दिखाई और किसी तरह उसके हाथों से रिवाल्वर छीन ली। आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे निलंबित कर दिया गया है। घटना पिथौरागढ़ के झूलाघाट थाने की है।

गया और फिर रिवॉल्वर लेकर लौटा
सोमवार को झूलाघाट थाने में पुलिसकर्मी होली के जश्न में डूबे थे। इसी बीच एक पुलिसकर्मी हेमंत मनराल का सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। साथियों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामले को शांत किया और फिर से होली का दौर शुरू हुआ, लेकिन इसी बीच हेमंत नशे में धुत होकर वापस लौटा और उसने भीड़ में जाकर अपनी निजी रिवॉल्वर से गोली दाग दी। गनीमत रही कि किसी पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी। जानकारी पर सीओ पिथौरागढ़ आरएस रौतेला झूलाघाट जा पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी ली।

कोटाबाग का रहने वाला है आरोपी पुलिसवाला
थानाध्यक्ष तारा सिंह राणा ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे निलंबित किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा गोली चलाने वाले पुलिसकर्मी ने नशे में घटना को अंजाम दिया है। सीओ आरएस रौतेला ने बताया कि आरोपी सिपाही नैनीताल जिले के कोटाबाग का रहने वाला है।

पुलिस कर्मी की रिवॉल्वर का लाइसेंस होगा निरस्त
थानाध्यक्ष तारा सिंह राणा ने बताया कि पुलिसकर्मी ने जिस हथियार से फायरिंग की वह उसकी निजी लाइसेंसी रिवॉल्वर थी। कहा, इस घटना के बाद उसका लाइसेंस निरस्त होगा। जल्द ही लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here