– बोला, विभाग से परेशान हो चुका हूं और फिर सिर पर मार ली गोली

भरत गुप्ता, डीडीसी। उत्तर प्रदेश (Uttat Pradesh) के पीलीभीत में एक पुलिस (Police) सिपाही ने शनिवार को आत्महत्या कर ली।सिपाही ने इस कठोर कदम को उठाने से पहले सोशल मीडिया प्लेफॉर्म फेसबुक पर लाइव (Facebook Live) आया था और फिर उसने आत्महत्या (Suicide) कर ली। कार के भीतर ही सिपाही ने कनपटी से असलहा अड़ा कर खुद को गोली मारी और खुद की जान लेने से पहले उसने फेसबुक लाइव पर कहा कि वो विभाग को प्रताड़ना से तंग आ चुका है। हालांकिअभी तक सुसाइड की ठोस वजह का पता नही लगा है, लेकिन उसने आत्मघाती कदम पुलिस मुख्यालय से लौटते वक्त उठाया।

बिलसंडा थाने में तैनात था सिपाही
यह पूरा मामला पीलीभीत के बीसलपुर थाने का है। यहां शनिवार दोपहर पुलिस सिपाही जितेंद्र कुमार ने आत्महत्या कर ली। यह घटना बीसलपुर क्षेत्र की जिरौनिया पुलिस चौकी के पास की है। शामली जिले का रहने वाला जितेंद्र 2016 बैच का सिपाही है, जो बिलसंडा थाने में पीआरवी 112 सेवा की बाइक पर तैनात था।

वीडियों में विभाग से परेशान होने की कही बात
वीडियो में रोते हुए विभाग से परेशान होकर उसने आत्महत्या करने की बात कही है। पीलीभीत पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार ने बताया कि मृतक सिपाही जितेंद्र की पत्नी सरिता से भी जानकारी जुटाई जा रही है। पत्नी सरिता भी सिपाही है, जोकि बीसलपुर कोतवाली में तैनात है। सूत्रों के अनुसार, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सिपाही की मौत की सूचना पुलिस अधिकारियों और लोगों को मिली।

खुदकुशी की मगर मौके पर नहीं मिला कोई असलहा
पुलिस विभाग के अधिकारी इस पूरे मामले को खुदकुशी बता रहे है। कारण को लेकर अलग अलग बात कही जा रही है। मगर एक बात किसी के गले नहीं उतर सकी है। क्योंकि कोई भी असलहा मौके पर नहीं मिला है। न ही कोई इसे लेकर कुछ बता सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here