– फिर शुरू किया ब्लैकमेलिंग का खेल और मांगे 3 लाख रुपये

नई दिल्ली, डीडीसी। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बैंगलोर से राशिद नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि राशिद ने दिल्ली में एक घर में सीसीटीवी ठीक करने के बहाने उसका एक्सेस अपने मोबाइल में ले लिया। उसके बाद वह सीसीटीवी से घर में मौजूद पत्नी-पत्नी के प्राइवेट वीडियो को अपने मोबाइल की मदद से रिकॉर्ड करने लगा। यही नहीं बाद में लाखों रुपये मांग कर दंपत्ति को ब्लैकमेल करने लगा।

कुछ महीने पहले खराब हुआ था सीसीटीवी
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साउथ दिल्ली में रहने वाले एक दंपति ने शिकायत की थी कि कुछ महीने पहले उनका सीसीटीवी कैमरा खराब हो गया था। लिहाजा सीसीटीवी कैमरा जिस कंपनी ने लगाया था उसको शिकायत की गई। शिकायत पर कंपनी ने सीसीटीवी कैमरा ठीक करने के लिए एक टेक्नीशियन भेजा।

वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी
लेकिन इसी दौरान टेक्नीशियन ने कैमरा ठीक करते हुए धोखे से सीसीटीवी का एक्सेस अपने मोबाइल में ले लिया और वहां से चला गया। कुछ महीनों बाद दंपति के मोबाइल पर उनके प्राइवेट वीडियो आने लगे और साथ मे धमकी देते हुए कहा जाने लगा कि 3 लाख रुपये दो वरना वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जाएगा।

बंगलौर से धरा गया आरोपी
पुलिस ने जांच करते हुए राशिद को बंगलोर से गिरफ्तार किया, राशिद मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, पहले राशिद दिल्ली में ही काम करता था उसी दौरान उसने वारदात को अंजाम दिया था, लॉकडाउन के बाद जॉब छोड़कर बंगलोर में जॉब करने लगा था।

बच्चे की निगरानी के लिए लगाया था सीसीटीवी
पीड़ित पति और पत्नी दोनों जॉब करते हैं। बेटी घर में अकेली रहते है और देखभाल करने के लिए मेड रखी गई है। इसलिए घर में सीसीटीवी लगवाया गया था, लेकिन आरोपी राशिद ने सीसीटीवी में खेल कर अपने मोबाइल में उसका एक्सेस ले लिया और दंपति के प्राइवेट वीडियो रिकॉर्ड करने लगा। फिलहाल, आरोपी का मोबाइल पुलिस ने सीज कर लिया है। उसके मोबाइल से कई वीडियो पुलिस को मिले हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here