– ढाई साल बाद खुला कत्ल का राज

पुणे, डीडीसी। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पिता ने अपने 13 दिन के बच्चे की हत्या कर दी और शव को पुणे एयरपोर्ट के पास जंगल मे फेंक दिया। लिव-इन में रहने के दौरान वह पिता बना था, लेकिन उसकी साथी ने बाद में बच्चे को लेकर शिकायत की तो सारा मामला सामने आया।

बाप के साथ दोस्त भी गिरफ्तार हुआ
वर्ष 2018 से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही बिन ब्याही युवती ने 14 मार्च 2019 को एक बच्चे को जन्म दिया था, लेकिन जन्म के 13 दिन बाद ही पिता ने नवजात शिशु की हत्या कर दी। हत्या के आरोप में नवजात के पिता और हत्या में मदद करने उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ढाई साल बाद मिले नवजात के कपड़े
जंगल में पुलिस को नवजात शिशु के कपड़े ढाई साल बाद मिले हैं। मुख्य आरोपी शुभम महेश भांडे (22 साल) पुणे के वडगांव शेरी इलाके का रहने वाला है और 23 वर्षीय योगेश सुरेश काले जो मांजरी इलाके का निवासी है और उसे भी गिरफ्तार किया गया।

एक साथ काम करते-करते हो गया प्यार
मुंडवा पुलिस के मुताबिक आरोपी शुभम और पीड़ित लड़की 2017 से एक कंपनी में साथ काम कर रहे थे। पहले दोनों दोस्त थे, फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। कुछ समय बाद दोनों साथ यानी लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इस बीच युवती ने 14 मार्च 2019 को एक बच्चे को जन्म दिया।

अनाथालय जाने की बात कह कर निकला था आरोपी
जन्म के वक्त नवजात का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक ठाक था। आरोपी शुभम ने पीड़िता से कहा कि वह दोनों के भविष्य के बारे में सोचकर बच्चे को अनाथालय में छोड़ रहा है। 28 मार्च को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद आरोपी शुभम उसके बेटे को ले गया। कुछ देर बाद घर आने पर आरोपी ने पीड़िता को यह भी बताया कि वह बच्चे को अनाथालय में छोड़ आया है।

अनाथलय के नाम पर अंधेरे में रखा मां को
समय-समय पर पीड़िता आरोपी शुभम से बच्चे के बारे में पूछती थी कि बच्चा ठीक है। वह बार-बार आरोपी को बच्चे से मिलने के लिए कहती थी, लेकिन समय-समय पर आरोपी पीड़िता की बात हां में जवाब देकर टाल देता था।

पुलिस हिरासत में खोली आरोपी ने जुबान
आखिकार पीड़िता को शुभम पर शक हो गया जिसके बाद पीड़िता ने चंदन नगर पुलिस को सारी बात बताई। ऐसे में आरोपी शुभम को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। तब आरोपी शुभम ने बताया कि जब बच्चे को छुट्टी दे दी गई, तो उसने अपने दोस्त योगेश काले के साथ हवाई अड्डे के पास वाले जंगल में ले गया और उसे वहीं फेंक दिया। इस घटना को कुछ युवकों ने देखा तो उस समय आरोपी और उस जगह खेती करने वाले युवकों के बीच झगड़ा भी हो गया था।

जांच के लिए भेजा मौके पर मिला समान
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मुंडवा पुलिस ने कहा कि नवजात बालक का कुछ सामान भी मिला और जांच के लिए भेजा गया। फिलहाल आरोपी युवक और उसका दोस्त पुलिस हिरासत में हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here