– इस्तीफे पर किए सवाल का दिया जवाब बोले, कारण जानना है दिल्ली जाओ

देहरादून, डीडीसी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर कशमकश बरकरार है। बहरहाल, मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे धन सिंह रावत का नाम है। हालांकि इस्तीफे की वजह अभी सार्वजनिक नही है। ये सवाल जब त्रिवेंद्र के सामने खड़ा हुआ तो दिल को साल रहा दर्द छलक पड़ा। उन्होंने पत्रकारों से कहा, इस सवाल का जवाब लेने आपको दिल्ली जाना होगा।

साधारण का ऐसा सम्मान भाजपा में मुमकिन
कहा कि पार्टी ने मुझे चार साल तक इस राज्य की सेवा करने का सुनहरा अवसर दिया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा मौका मिलेगा। पार्टी ने अब निर्णय लिया है कि सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर अब किसी और को दिया जाना चाहिए। ये भाजपा में ही संभव था कि मुझ जैसे छोटे से गांव से छोटे से साधारण कार्यकर्ता को इतना सम्मान दिया और चार साल तक मुझे राज्य की सेवा का मौका दिया।

पार्टी की इच्छा से दिया इस्तीफा
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अब पार्टी की इच्छा है कि चार साल बाद ये जिम्मेदारी मैं किसी और को दे दूं। इसलिए मैं अपने पद से हट गया। मैंने अपने कार्यकाल में महिलाओं, किसानों के लिए नए-नए काम किये हैं। रावत ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में महिला सशक्तिकरण के लिए कई काम किये हैं।

बस 9 दिन बाकी हैं

रावत ने कहा कि मेरे चार साल के कार्यकाल में सिर्फ नौ दिन बाकी है. इस पूरे कार्यकाल में मैंने अपनी तरफ से राज्य की भलाई के लिए कार्य किया है। रावत ने कहा कि कल पार्टी मुख्यालय पर 10 बजे पार्टी विधानमंडल की बैठक है उसमें नए सीएम का फैसला होगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। राजपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होंने मीडिया के सामने इसकी घोषणा की।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here