देहरादून, डीडीसी। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार उत्तराखंड को बड़ी सौगात दी। केंद्र सरकार की सौगात से प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। गडकरी नर 4,955 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया और 379.20 करोड़ रुपये की योजनाओं की आधारशिला रखी। केंद्रीय मंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

गडकरी ने इन कार्यों का हुआ लोकार्पण
1742.26 करोड़ की लागत से तैयार हुए मुजफ्फरनगर-हरिद्वार हाईवे

2174 करोड़ की लागत से तैयार हुए रुड़की-छुटमलपुर-गागलहेड़ी हाईवे का लोकार्पण किया।

हरिद्वार में 49.50 करोड़ रुपये की लागत से एलिवेटेड संरचना के तहत बनाए गए मायापुरी स्कैप चैनल का।

हरिद्वार-देहरादून के मध्य 989.32 करोड़ की लागत से तैयार 37.62 किलोमीटर फोरलेन हाईवे का।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े सभी
वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में सड़कों के जाल बिछने से लोगों को बहुत सुविधा होगी। चारधाम यात्रा रूट पर डबल लेन सड़क होने से श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के धामों के दर्शन कर सकेंगे।

इन योजनाओं का होगा शिलन्यास
रुद्रप्रयाग जिले में 248.51 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 900.30 मीटर लंबी टनल का निर्माण और अलकनन्दा नदी पर 200 मीटर लंबे पुल का निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

पौड़ी जिले में 82.32 करोड़ रुपये की लागत से सतपुली से अगरोढ़ा तक सुदृढ़ीकरण।

अल्मोड़ा जिले में 48.19 करोड़ रुपये की लागत से पैटशाल से पनुवानौला और दनिया से पनार के सुदृढ़ीकरण के कार्य की आधारशिला रखेंगे।

कुंभ से पहले पूरा होगा राजमार्ग का काम
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कुंभ से पहले सभी राजमार्ग का काम पूरा कर लिया जाएगा ताकि देश व विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने इसको लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही कुंभ आने वाले भक्तों को यह भरोसा भी दिलाया है कि उन्हें हरिद्वार में सरकार हर सुविधा मुहैया कराएगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here