– कल कालाढूंगी में वारदात, जंगल में भाग कर चालक ने बचाई जान

हल्द्वानी, डीडीसी। बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए पुराना तरीका अपनाया। हरिद्वार से नैनीताल के लिए टैक्सी बुक की और हल्द्वानी से पहले कालाढूंगी में लूट ली। ड्राइवर को भी लुटा और उस पर दो फायर भी झोंके, लेकिन उसने जंगल मे भाग कर जान बचा ली। मामले में पुलिस ने आज बड़ा खुलासा किया। न सिर्फ बदमाश दबोचे, बल्कि लूटा गया पूरा माल भी बरामद कर लिया।

खौफ की कहानी, पीड़ित की जुबानी
ग्राम बसान, थाना पाटी, चम्पावत निवासी नारायण सिह पुत्र बहादुर सिंह ने बताया कि बीती 24 अप्रैल को वह टैक्सी न. UK 08TA 7527 से 5 यात्रियों को कचहरी रोशनाबाद हरिद्वार से लेकर निकला था। टैक्सी 8000 रुपये में नैनीताल के बुक थी। रात्रि 8.30 बजे नारायण हरिद्वार से चला। कालाढूंगी तिराहे से 7-8 किमी पहले टॉयलेट के बहाने दो व्यक्तियों ने कार रुकवाई। नारायण भी नीचे उतर गया। तभी पीछे से दो लड़कों ने नारायण को पीछे से पकड़ लिया और रस्सी से बाधने लगे। तभी कार से और लोग भी उतरे और नारायण का पर्स, मोबाईल लूट लिया। तभी बदमाशों ने गोली मार देने को कहा। गनीमत रही कि पहला फायर मिस हो गया और तभी नारायण जोर का झटका देकर जंगल की भाग निकला। उस पर दूसरा फायर झोंका, लेकिन गोली लगी नही। जिसके बाद बदमाश कार समेत फरार हो गए।

GPS से बदमाशों तक पहुंची पुलिस

एसएसपी ने बदमाशों को पकड़ने के लिए अफसरों को निर्देश दिए। इस पर कालाढूंगी पुलिस टीम व SOG ने लूटी गई कार के मालिक से सम्पर्क किया। पता लगा की कार मे GPS लगा है। कार की लोकेशन हल्द्वानी में ट्रेस कर ली गई। शहर में चेकिंग अभियान चलाया गया। थाना हल्द्वानी, काठगोदाम, मुखानी, वनभूलपुरा लालकुआ पुलिस को इससे सम्वन्धित सूचना दी गयी और 6 टीमों को बदमाशों के पीछे लगा दिया गया। कामयाबी भी मिली और SO कालाढूगी की टीम व SOG की टीम ने 5 लुटेरो को अलंकार होटल हल्द्वानी से गिरफ्तारी कर लिया।

पुलिस ने एक लूट होने से भी बचाई
एसएसपी ने बताया कि वदमाशों ने पूछताछ पर घटना स्वीकार कर ली है। आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किये जा रहे है। अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया गया कि वह इस गाडी से आज रात्रि में गेंहू से लदा ट्रक लूटते और फिर गाडी को कहीं छोड़ कर फरार हो जाते। गुडवर्क पर महानिरीक्षक कुमाऊँ ने 5000 रूपये और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल ने 2500 रूपये इनाम दिया है।

गिरफ्तार बदमाश

1- टेक चंद्र निवासी ग्राम भूडा थाना हजरतनगर गढी मुरादाबाद
2- सोनू निवासी उदयपुरी थाना डिलारी जिला मुरादाबाद
3- सचिन सागर निवासी मौहल्ला मोतीनगर थाना हयातनगर सम्भल
4- अरविंद निवासी ग्राम गवारव थाना डिलारी जिला मुरादाबाद
5- रंजीत निवासी मानकपुर बजरिया थाना टाण्डा जिला रामपुर

बरामदगी

1- कार संख्या UK08TA 7527
2- 15800 रूपये
3- 02 तमंचे 315 वोर मय कारतुस व खोखा कारतुस
4- 27900/- रूपये ATM आधार कार्ड आदि अभियुक्त गण से बरामद

गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम

1- S0 दिनेश नाथ मंहन्त
2- SI भूपाल राम पौरी
3- उ0नि0 गगनदीप सिह
4- कानि0जगवीर सिह
5- कानि0 मोहन चन्द्र जोशी
6- कानि0 उपेन्द्र कुमार
7- कानि0 चन्द्र प्रकाश
8- कानि0 अमित देवरानी

SOG टीम
1- का.SOG वीरेन्द्र चौहान
2- का.SOG कुन्दन कठायत
3- का. SOG त्रिलोक रौतेला

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here