– देहरादून में पुलिस और ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की बड़ी कार्रवाई

देहरादून, डीडीसी। हल्द्वानी और रुद्रपुर के बाद सेक्स रैकेट के बड़े धंधे का भंडाफोड़ रुद्रपुर में हुआ है। हल्द्वानी और रुद्रपुर की तरह देहरादून में भी सेक्स रैकेट को स्पा सेंटर की आड़ में चलाया जा रहा था। यहां मसाज के दौरान लड़कियां जिस्म की नुमाइश करतीं और ग्राहकों को पेड सेक्स सर्विस के लिए तैयार करती थीं। जिसका एक तय हिस्सा स्पा सेंटर के मालिक और दूसरा हिस्सा सेक्स वर्कर को मिलता था। आज इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई और लड़के-लड़कियां आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़े गए। पुलिस को स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट की जानकारी लंबे समय से मिल रही थी।

एंजेल स्पा और व्हाइट लोटस स्पा के कमरों में चल रही थी रंगरलिया
पुलिस और एन्टी ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल ने रविवार को राजपुर रोड पर सिटी सेंटर कॉम्प्लेक्स में स्थित व्हाइट लोटस स्पा और एंजल स्पा पर छापेमारी की। यहां का नजारा देख कर पुलिस के भी होश उड़ गए। यहां एंजेल स्पा के 4 कमरों से 4 महिला व 5 पुरुष अश्लील स्थिति में मिले। जबकि व्हाइट लोटस स्पा से 2 पुरुष व 2 लड़कियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया। व्हाइट लोटस स्पा उमेर राही व एंजेल स्पा फरहा कुरेशी के नाम से रजिस्टर्ड है और दोनों पार्टनर भी है।

सेक्स वर्कर ने खोले सारे राज
दोनो स्पा से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी मिली। पुलिस ने स्पा सेंटरों से 16 महिलाएं व पुरुषों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ पर पकड़ी गई 6 लड़कियों ने बताया कि वह सभी स्पा मालिक राजा कुरेशी व उसकी पत्नी फ़रहा कुरेशी व उमेर राही के लालच देने पर अनैतिक काम करती हैं। काम के बदले मिलने वाले पैसे में से एक तय राशि स्पा स्वामियों को दी जाती है।

ग्राहकों ने भी बताई स्पा सेंटर की काली करतूत
मौके पर पकड़े गए 7 लड़कों द्वारा बताया गया की स्पा में मसाज के बीच में लड़कियां अनैतिक कार्यों के लिए प्रलोभन देती थीं और जो ग्राहक तैयार हो जाते थे उनसे पैसे लेकर बदले में सेक्स परोसा जाता था। पुलिस को लंबे समय से इस मकड़जाल की खबर मिल रही थी। जिसके बाद आज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की।

किसी भी लड़की के पास नही मिली डिग्री
मौके पर मिली कोई भी लड़की थेरपिस्ट या मसाज से सम्बंधित कोई भी डिग्री नहीं दिखा पाई। स्पा में सन्नी कोरी नाम का रिसेपनिस्ट व अंकित कुमार नाम का सर्विस हेतु लड़का भी रखा है। दोनों को इस अवैध धंधे की पूर्ण जानकारी थी और दोनों इस धंधे में पूरी तरह इस लिप्त थे। यहां न ग्राहक से आईडी ली जाती थी और न रजिस्टर में एंट्री की जाती थी।

59 हजार रुपए, 18 मोबाइल और 2 पीओएस मशीन बरामद
पुलिस टीम ने स्पा स्वामी राजा कुरेशी पुत्र सहज़ाद कुरेशी निवासी ओल्ड नेहरू कालोनी देहरादून, रिसेपनिस्ट सन्नी कोरी पुत्र मदन लाल निवासी ईदगाह विंदाल कावली रोड देहरादून, अंकित पुत्र लक्की चंद निवासी राजीव नगर थाना डालनवाला देहरादून, जसविंदर पुत्र इंद्रजीत सिंह निवासी डोईवाला देहरादून, वासुदेव शर्मा पुत्र मनोज शर्मा निवासी ज्वालापुर हरिद्वार, सुशांत पुत्र राजेश शर्मा निवासी ज्वालापुर हरिद्वार, समर पुत्र प्रवीण निवासी ज्वालापुर हरिद्वार, योगेश पुत्र बालकिशन निवासी ग्राम बेबल ज़िला महेंद्रगढ़ हरियाणा, नवीन पुत्र पूरण चंद निवासी केठल थाना रम्बल बागपत यूपी, सोवित पुत्र विनोद कुमार निवासी विकासनगर देहरादून सहित महिलाओं को गिरफ्तार किया है। स्पा सेंटरों से 59700 रुपये, 18 मोबाइल फोन, दो पीओएस मशीन, एक आगंतुक रजिस्टर और अत्यधिक मात्रा में आपतिजनक सामग्री भी बरामद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here