– उत्तराखंड में पहली बार आयोजित हो रहा है उत्तराखंड सीनियर गल्र्स (ओपन) स्टेट लेवल टूर्नामेंट

अल्मोड़ा, डीडीसी। प्रतिभा को सलाम और अपका दिल भी प्रतिभा को सलाम करने का हो तो अल्मोड़ा आ जाइए। 19 मार्च से सांस्कृतिक नगरी में भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी का आगाज होने जा रहा है। सबसे खास बात यह है कि यह पूरा आयोजन मातृ शक्ति के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत आयोजित किया जा रहा है। उत्तराखंड सीनियर गल्र्स (ओपन) स्टेट लेवल टूर्नामेंट में कुल 9 जिलों की 10 टीमों के बीच रोमांचक खिताबी भिड़ंत देखने को मिलेगी।

सुना तो खुद मदद को आगे आया प्रशासन
अल्मोड़ा में इस प्रतियोगिता का आयोजन विक्टोरिया क्लब, हॉकी उत्तराखंड और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले इस प्रतियोगिता का आयोजन केवल क्लब करा रहा था। प्रतियोगिता की अनुमति के सिलसिले में क्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार, जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया के पास पहुंचे। डीएम को जब यह पता लगा कि प्रतियोगिता में सिर्फ महिला टीमें हिस्सा लेंगी तो वह खुश और प्रतियोगिता के आयोजन में जुट गए।

हेमवंती नंदन बहुगुणा मैदान में पहला मुकाबला 3 बजे
क्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने बताया कि पूरे राज्य से 9 जिलों की 10 महिला टीमें उत्तराखंड सीनियर गल्र्स (ओपन) स्टेट लेवल टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। तीन दिवसीय प्रतियोगिता का पहला मैच 19 मार्च को हेमवंती नंदन बहुगुणा मैदान में दोपहर 3 बजे खेला जाएगा। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया करेंगे। 21 मार्च को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

पहली बार इतने बड़े नगद इनाम से नवाजे जाएंगे विजेता
हॉकी में उतना सम्मान और पैसा नहीं है, जितना क्रिकेट और फुटबॉल में है। महिला हॉकी के लिए उत्तराखंड में भी छोटे-मोटे मुकाबले आयोजित किए जाते हैं और जीतने वाले को छोटी-मोटी प्रोत्साहन राशि देकर निपटा दिया जाता है, लेकिन अल्मोड़ा में ऐसा नहीं होगा। आयोजकों ने लड़-झगड़ कर बड़ी इनाम राशि का इंतजाम किया है। जिसके तहत विजेता को 21 हजार रुपये और उप विजेता को 11 हजार रुपये दिए जाएंगे। ये राज्य के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी इनाम राशि है।

ये हैं टीमें और उनके मैच की तारीख
क्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने बताया कि 9 जिलों की दस टीमों में अल्मोड़ा, देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़, नैनीताल, हल्द्वानी, कोटद्वार, काशीपुर, चमोली और टनकपुर (चम्पावत) की टीमें हैं।
19 मार्च को पिथौरागढ़-देहरादून, चमोली-नैनीताल
20 मार्च को अल्मोड़ा-हल्द्वानी, कोटद्वार-हरिद्वार
20 मार्च को पहले मैच की विनर टीम काशीपुर से भिड़ेगी
20 मार्च को दूसरे मैच की विनर टीम चम्पावत से भिड़ेगी
21 मार्च को पहले सेमीफाइन में तीसरे मैच की विनर टीम पांचवें मैच की विनर टीम से भिड़ेगी
21 मार्च को दूसरे सेमीफाइनल में तीसरे मैच की विनर टीम पांचवें मैच की विनर टीम से भिड़ेगी
21 मार्च को पहले सेमीफाइन की विनर टीम दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से भिड़ेगी

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here