– सवा 19 लाख में हुआ जमीन का सौदा, बयाना लेकर जालसाज दंपति ने किसी और बेच दी जमीन

हल्द्वानी, डीडीसी। हल्द्वानी में विधायक की बेवा को जालसाज दंपति ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया। ये जालसाजी जमीन दिलाने के नाम पर की गई और एक जमीम का सौदा दो लोगों के साथ कर दिया गया। विधायक की पत्नी से इस जमीन का सौदा 19 लाख 25 हजार में किया गया था। कोतवाली पुलिस ने जालसाज दंपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खटीमा से विधायक थे स्व. लाखन सिंह
स्व.लाखन सिंह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर खटीमा से विधायक रहे और फिर राज्य सभा सांसद भी रहे। उनकी पत्नी कांता देवी रामपुर रोड पर जाहरमल पेट्रोल पम्प के पास रहती हैं। कांता की मानें तो बीते वर्ष 26 अप्रैल को उनका संपर्क गली नंबर सात रामपुर निवासी सुनील कुमार अग्रवाल व उसकी राखी से हुआ।

विधायक की पत्नी से लिया 3 लाख का चैक
जालसाज दंपति ने कांता को मुखानी में 1750 स्क्वायर फीट का एक प्लाट दिखाया और सौदा 19 लाख 25 हजार में तय हो गया। 26 अप्रैल को ही कांता ने बयाना के तौर पर दंपति को दो लाख का एक व एक लाख रुपये के दो चैक दे दिए। जबकि बाकी के 16 लाख 50 हजार रुपये के इकरारनामा कर लिया गया।

पहले ही किसी और को बेच दी थी जमीन
कांता ने जमीन के बाबत अपने वकील से संपर्क किया। वकीन ने सब रजिस्ट्रार दफ्तर में पड़ताल की तो पता चला कि उक्त जमीन 28 सितंबर 2018 में ही राज कुमार पुत्र लाल सिंह को पहले ही बेंची जा चुकी है। जिसकी रजिस्ट्री भी हो चुकी है। मामला खुला तो कांता ने अपने रुपये वापस मांगे, लेकिन आरोपी रुपये वापस करने में आनाकानी करने लगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here