– ऋषभ पंत के अविजित 125 रन, आखिरी 7 बॉल पर लगाए 6 चौके

इंग्लैंड, डीडीसी। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार (17 जुलाई 2022) को खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की और इसके हीरो बने विकेटकीपर ऋषभ पंत। पंत ने इंग्लैंड की धरती पर अंग्रेजों की लंका लगा दी। मैनचेस्टर में खेल इस मैच में हार्दिक पांड्या (71) और ऋषभ पंत (नाबाद 125) ने पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी करके भारत को रोमांचक जीत के साथ-साथ 2-1 से सीरीज भी दिला दी। इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन का स्कोर बनाया,​ जिसे भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए 42.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दूसरे मैच की तरह इस मुकाबले में भी भारतीय टीम का टॉप-ऑर्डर फ्लॉप रहा। सबसे पहले शिखर धवन पवेलियन चलते बने। धवन (1 रन) को रीस टॉप्ली ने जेसन रॉय के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद लय में दिख रहे कप्तान रोहित शर्मा भी आउट हो गए। चार चौकों की मदद से 17 रन बनाने वाले रोहित को भी रीस टॉप्ली ने पवेलियन लौटा दिया।

दो विकेट गिरने के बाद विराट कोहली से उम्मीदें बढ़ गई थीं, लेकिन कोहली भी टॉप्ली की बॉल पर जोस बटलर को कैच दे बैठे। कोहली ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाए, जिसमें तीन चौके शामिल रहे। कोहली के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जिसके चलते भारत का स्कोर चार विकेट पर 72 रन हो गया।

72 रन पर चार विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने 133 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस लौटाया।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 45.5 ओवरों में 259 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। वहीं ओपनर जेसन रॉय ने 41 और मोईन अली ने 34 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा क्रेग ओवरटन ने 32 और लियाम लिविंगस्टोन ने 27 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। वहीं युजवेंद्र चहल ने तीन और सिराज ने दो-दो विकेट हासिल किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here