– घर में घिरे तीरथ पर अमिताभ बच्चन की नातिन ने भी किया कटाक्ष

देहरादून, डीडीसी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का फटी जींस वाला बयान चर्चा में है। सीएम ने कहा फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मंगलवार को बाल अधिकार सरंक्षण आयोग द्वारा बच्चों में बढ़ती नशे की लत, रोकथाम और पुनर्वास विषय पर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे, इसी दौरान उन्होंने ये विवादास्पद बयान दे डाला। तीरथ सिंह के बयान पर विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अमिताभ बच्चन की नातिन को भी सीएम का बयान रास नही आया और उन्होंने भी तीखा तंज कसा है। सोशल मीडिया पर सीएम ट्रोल हो रहे है। हो भी क्यों न, क्योंकि फटी जींस पर कमेंट करने वाले सीएम तीरथ की पत्नी एक जमाने में मिस मेरठ रह चुकी हैं। ऐसे में तीरथ का विपक्षियों के निशाने पर आना वाजिब है।

मिस मेरठ का चेहरा ढक कर ले जाती थीं तीरथ की मां
सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी मिस मेरठ रह चुकी है। उस दौर में जब रश्मि मिस मेरठ बनी थीं, तब उनकी सास रश्मि के चेहरे को कवर करके अपने साथ ले जाया करती थीं। रश्मि भी छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ी रही हैं। 1996 में एक कार्यक्रम के दौरान रश्मि मंच से भाषण दे रही थीं, उस समय स्टेज पर तीरथ सिंह रावत भी मौजूद थे। तीरथ सिंह रावत ने मंच पर भाषण देते हुए रश्मि को सुना तो कुछ ही दिन बाद फिर घर पर रिश्ता आ गया था। 1999 में तीरथ और रश्मि की शादी हो गई।

ये है फटी जींस की कहानी
सीएम ने कहा, “टीवी में देखा बढ़िया सी जीन्स का एडवर्टाइजमेंट, तो दूसरे दिन वही आ जाती है. पहली पसंद होती है फटी हुई जींस। साथ ही जिसने फटी हुई जींस पहनी वो बड़े बाप का बेटा हो गया। पिता जी भी पहले पापा अब डैड हो गए। फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है।” उन्होंने अपनी एक हवाई यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “मैं एक दिन हवाई जहाज से जयपुर से आ रहा था। मेरे बगल में एक बहनजी बैठी थी। मैंने उनकी तरफ देखा नीचे गम बूट थे। जब और ऊपर देखा तो जींस घुटने से फटी हुई थी। 2 बच्चे उनके साथ में थे। महिला NGO चलाती है। समाज के बीच में जाती हो, क्या संस्कार दोगे?”

नव्या ने दिया तीरथ को जवाब
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने सोशल मीडिया पर सीएम के इस बयान का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा है कि हमारे कपड़े बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलिए। क्योंकि यहां हैरान करने वाली चीज सिर्फ ऐसे मैसेज और कमेंट्स हैं, जिन्हें समाज में भेजा जा रहा है। नव्या ने एक गुस्से वाली इमोजी भी शेयर की है और बोली कि गर्व से पहनूंगी रिप्ड जींस। नव्या ने लिखा, क्या सीएम हमें सही माहौल दे सकते हैं। इसके बाद नव्या ने रिप्ड जींस पहने हुए एक फोटो शेयर की और लिखा कि मैं रिप्ड जींस पहनूंगी और गर्व से पहनूंगी।

निर्लज्ज बयान के लिए माफी मांगे तीरथ : प्रीतम
विपक्षी कांग्रेस ने बुधवार को तीखी उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में मुख्यमंत्री रावत के बयान को ‘निर्लज्ज’ बताते हुए कहा कि उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। सिंह ने कहा, “जब प्रदेश के मुख्यमंत्री की ही सोच महिलाओं के परिधानों के संदर्भ में ऐसी हो तो उत्तराखंड में महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। तीरथ सिंह रावत इस निर्लज्ज बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगें।”

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here