– प्राकृतिक रूप से मां बना और दिया बेटे को जन्म

लॉस एंजिल्स, डीडीसी। क्या आपने कभी सोचा है कि कोई पुरुष बच्चे को जन्म दे सकता है? अगर नहीं तो आप इस खबर को पढ़ने के बाद हैरान हो जाएंगे। जी हां, लॉस एंजिल्स (Los Angeles) के 37 वर्षीय ट्रांसजेंडर पुरुष बेनेट कास्पर-विलियम्स ने पहली बार महसूस किया कि वह लगभग दस साल पहले 2011 में ट्रांस थे। फिर छह साल बाद 2017 में वह अपने होने वाले पति मलिक से मिले। जिनसे उन्होंने 2019 में शादी की। इसके बाद कपल ने फैसला किया कि वे बच्चे पैदा करना चाहते हैं।

प्रेग्नेंट होने के लिए कुछ ऐसे तैयार हुआ शख्स
डेली मेल की खबर के मुताबिक, बेनेट टेस्टोस्टेरोन हार्मोन थेरेपी को रोक रहा था जो वह कई वर्षों से अपने अंडाशय को कार्य करने में सक्षम बनाने के लिए कर रहा था। बेनेट, जिनके शरीर के ऊपरी आधे हिस्से की सर्जरी हुई, लेकिन उनके निचले हिस्से पर नहीं। इसके बाद बेनेट ने फैसला किया कि वह गर्भ धारण करेगा और और एक बच्चे को इस दुनिया में लाएगा। इसके बाद जब उन्होंने कोशिश करना शुरू किया तो वो स्वाभाविक रूप से गर्भवती हो गया और कपल ने अक्टूबर 2020 में सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से अपने बेटे हडसन का वेलकम किया।

मार्च 2020 में स्वाभाविक रूप से हुई गर्भवती
बेनेट को पता चला कि वह मार्च 2020 में गर्भवती था। वो बिना किसी चिकित्सीय हस्तक्षेप के स्वाभाविक रूप से वह गर्भवती हो गया। उनका उत्साह जल्द ही महामारी की वजह से चिंता से भर गया। बेनेट ने कहा, ‘मार्च 2020 में हमारे यहां लॉकडाउन लग गया। महामारी को लेकर हम लोग बेहद चिंता में पड़ गए की मैं खुद को और अपने बच्चे को कैसे सुरक्षित रखूंगा।’ उन्होंने अक्टूबर 2020 में सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से हडसन नाम के एक सुंदर बच्चे को जन्म दिया।

अस्पताल में गलत लिंग से बुलाती थीं नर्सें
अस्पताल में रहते हुए, बेनेट कहते हैं कि दाढ़ी और मर्दों जैसी छाती के बावजूद उन्हें लगातार गलत लिंग से बुलाया जाता था। उन्होंने कहा, ‘केवल एक चीज जिसने मुझे अपनी गर्भावस्था के दौरान परेशान किया, वह थी मेरे साथ हुई गलतियां। डिलिवरी के बाद जब मुझे चिकित्सा देखभाल मिल रही थी, तब नर्सें बच्चे को देखकर ‘मॉम’ कहने पर जोर देती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here