स्पेशल न्यूज, डीडीसी। कश्मीर का बांका नौजवान आमिर उल शफी खान और दिलवालों का नगर दिल्ली की कुड़ी टीना डाबी… दोनों आईएएस और एक ही बैच के। टीना टॉपर तो आमिर सकेंड टॉपर और दोनों के बीच प्यार भी बेशुमार। इस प्यार ने खूब चर्चा बटोरी और जब शादी हुई तो न्यूज नेशनल बन गई। हालांकि ये सब कुछ लम्हों में ही बिखर गया। आइए जानते हैं 2 IAS का बेशुमार प्यार, शादी और बर्बादी की ये दास्तां।
टीना डाबी राजस्थान कैडर की आईएएस हैं और वर्ष 2015 की टॉपर रह चुकी हैं। जबकि कश्मीर के आमिर उल शफी खान इसी परीक्षा में दूसरे नम्बर के टॉपर बने। दिल्ली में IAS फेशिलेशन प्रोग्राम के दिन ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इनकी मुलाकात नई दिल्ली में नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग के दफ्तर में हुई थी। ये मोहब्बत जल्द ही सुर्खियां बटोरने लगी। दरअसल, दोनों अपने रिश्ते को लेकर बेहद संजीदा थे और दोनों लगातार अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर रहे थे। लाल बहादुर शास्त्री आईएएस एकेडमी मसूरी में दोनों का प्यार परवान चढ़ा। यहां उनकी दो वर्षों की ट्रेनिंग हुई और इस दौरान दोनों लगभग एक साथ ही देखे जाते थे। दोनों की नजदीकियां इतनी बढ़ चुकी थी कि वो न सिर्फ भारत मे बल्कि भारत के बाहर भी साथ ही घूमने जाते और तश्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते। ट्रेनिंग पीरियड में दोनों यूरोप के कई शहरों में घूमे और इसे तो आप टीना के इंस्टाग्राम पर भी देख सकते है। अब दोनों का प्यार मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगा था। ये मोहब्बत वर्ष 2018 में परवान चढ़ी और दोनों ने जयपुर में कोर्ट मैरिज कर ली। उस वक्त ये देश की सबसे चर्चित शादी बन गई थी। कोर्ट मैरिज के बाद दोनों ने वादियों के बीच पहलगाम में रीति रिवाज के साथ शादी की और फिर दिल्ली में एक भव्य रिशेप्शन किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री समेत कई नामी गिरामी हस्तियों ने शिरकत की, लेकिन दो सालों में ही प्यार और शादी नाकाम साबित हो गई। उनके रिश्तों में प्यार की जगह कड़वाहट आ गई थी। अब टीना डाबी और आमिर दोनों की ओर से तलाक की अर्जी अदालत में दी गई है।

लव जिहाद के फेर में भी फंसा ये प्यार
टीना हिंदू हैं और आमिर मुस्लिम, इसी वजह से दोनों के इस रिश्ते को कई हिंदू संगठनों ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया। कश्मीर के रहने वाले अतहर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था। जबकि दिल्‍ली की रहने वाली टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी।

पति-पत्नी को मिली मनचाही पोस्टिंग
दोनों का देहरादून स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में हुए दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम समाप्त हो चुका था। ट्रेडिंग समाप्त होने के बाद टीना और पति अतहर दोनों को भारत सरकार में मनचाही पोस्टिंग भी मिल गई है। अतहर आमिर-उल-शफी खान को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय में बतौर सहायक सचिव के रूप नियुक्ति मिली। हुई है। आमिर ने पर्यटन मंत्रालय से नए सफर का आगाज किया। जबकि टीना डाबी को भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय में बतौर सहायक सचिव के तौर पर नियुक्ति हुई।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here