– आधी रात हल्द्वानी कोतवाली के बाहर दरोगा ने जमकर मचाया उत्पात

हल्द्वानी, डीडीसी। गुलाबी ठंड वाली रात खुशगवार थी और एक दरोगा के सिर पर अंगूर की बेटी सवार थी। रात दारू की ठनकी में दरोगा जी बावर्दी ऑन ड्यूटी हल्द्वानी कोतवाली के पास जा पहुंचे। पता नहीं क्या सूझा दरोगा को और सीधा चाय बेचने वाले पप्पू के पास जा पहुंचा। पहले वर्दी का रौब गालिब किया और जब पप्पू ने भी जवाब दे दिया तो दरोगा का ईगो हर्ट हो गया। फिर तो पप्पू दरोगा जी के क्रोध का भाजन बन गया। दरोगा ने पूरी दुकान तहस-नहस कर दी। कोतवाली के बाहर उत्पात मचाने के बाद दरोगा जी पप्पू को धमकाते हुए चलते बने। इन दरोगा का नाम है राजवीर सिंह नेगी और राजवीर मुखानी थाने की हीरानगर चौकी के प्रभारी है।

ठेले-फड़ वालों ने खोला दरोगा के खिलाफ मोर्चा
बुधवार रात की घटना से नाराज ठेला, फड़, वैन्डर्स कल्याण समिति ने हीरा नगर चौकी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद अग्निहोत्री के साथ तमाम व्यापारी एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी से मिले और दरोगा के खिलाफ ज्ञापन दिया। फुटकर व्यापारियों का कहना था कि ठेले-फड़ वाले तहबाजारी देते हैं और फड़-ठेले वाले पथ विक्रेता अधिनियम का पालन करते हैं। जबकि दरोगा राजवीर ने अकसर फड़-ठेले वालों से ऐसा ही व्यवहार करते हैं। बीती रात भी दरोगा ने ऐसा ही किया।

कोरोना काल में इन्हीं से सेवा करता था पप्पू
पुलिस बहुउद्देशीय भवन के बाहर पप्पू की दुकान है। पड़ोस में और भी कई दुकानें है और ठीक सामने बस अड्डे के बाहर भी कई दुकानें है। कोरोना काल में जब सब कुछ बंद था, तब पुलिस के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी। पप्पू को भी अपनी जिम्मेदारी का एहसास था। पप्पू ठंड के दिनों में पूरी-पूरी रात सिर्फ इन्हीं पुलिस वालों के लिए दुकान खोल कर बैठता था और जब गश्त कर आधी-आधी रात और भोर में पुलिस वाले लौटते थे तब यही पप्पू उन्हें चाय पिलाता था। हालांकि आज पुलिस ने पप्पू को ईनाम दे दिया है।

एसपी सिटी का इंकार, एसएसपी ने दिये जांच के आदेश
पूरे मामले पर अगली सुबह एसपी सिटी डॉ जगदीश चंद्र से बात की गई। हालांकि एसपी सिटी ने ऐसे किसी मामले की जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि अगर ऐसा कुछ है तो कार्रवाई होगी। वहीं एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने भी मामले से अनभिज्ञता जाहिर की, लेकिन शिकायत के बाद उन्होंने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अगर दरोगा दोषी पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here