– और उत्तराखंड के CM कह रहे हैं कि मां गंगा के आशीर्वाद से नही होगा कोरोना

भरत गुप्ता, लखनऊ (डीडीसी)। हिन्दू आस्था के केंद्र हरिद्वार महाकुंभ में रोज लाखों श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कहते है कि मां गंगा के आशीर्वाद से किसी को कोरोना नही होगा। हालांकि ऐसा है नही। आशीर्वाद लेने के बाद भी लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से जुड़ा है। जो दो दिन पहले ही हरिद्वार महाकुंभ में गंगा स्नान करके गए और आज कोरोना की जद में आ गए। कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी अखिलेश ने खुद ट्वीट करके दी है।

कोरोना पॉजिटिव महंत ने पहनाई थी माला
आपको बता दें कि अखिलेश ने रविवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात की थी, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मुलाकात के दौरान नरेंद्र गिरी ने अखिलेश को फूल माला पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर आशीर्वाद प्रदान किया था।

योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन भी पॉजिटिव
बुधवार को अखिलेश यादव के पॉजिटिव आने के बाद योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टण्डन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। कोरोना से संक्रमित होने के बाद अखिलेश ने अपने आप को घर में आइसोलेट कर लिया है। कोरोना संक्रमण योगी के दफ्तर तक पहुंचा और कई अधिकारी संक्रमित हो गए। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

घर पर ही शुरू हुआ अखिलेश का उपचार
अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर बताया, ‘अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।’

ट्रूनेट मशीनें करेंगी कोविड की जांच
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के नए केसों की संख्या 18,021 पर पहुंच गई, जबकि 85 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मंगलवार को मिले रिकॉर्ड पाजिटिव केसों के बाद प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 95,980 पहुंच गई जिसमें से 49,163 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में अब ट्रूनेट मशीन के द्वारा कोविड-19 की टेस्टिंग की जाएगी। इसके लिए जिलों में 300 ट्रूनेट मशीनें उपलब्ध करा दी गई हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here