– कर्फ्यू खत्म होने की उम्मीद पाले बैठी जनता को लग सकता है झटका

देहरादून, डीडीसी। जनता उम्मीद बांध कर बैठी है कि शायद सरकार इस बार कोरोना कर्फ्यू खत्म कर दे, लेकिन ऐसा होगा नही। कर्फ्यू बढ़ना तय है। हां इतना जरूर है कि फिर बढ़ने वाले कर्फ्यू में रियायतें और दी जा सकती हैं। मसलन, इस बार बाजार हफ्ते में 4 दिन खोले जा सकते हैं। इस संबंध में सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

22 जून की सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है कर्फ्यू
वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि 22 जून को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। इस सप्ताह तीन दिन बाजार खोलने के साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दैनिक रूप में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। हालांकि, अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन फिलहाल तो सरकार कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है। ऐसे में कर्फ्यू की अवधि को एक हफ्ता और आगे बढ़ाई जा सकती है।

मॉल, सिनेमा हॉल से परहेज कर सकती है सरकार
सूत्रों के अनुसार इस बार कोविड कर्फ्यू में बाजार को चार दिन खोला जा सकता है, लेकिन शापिंग माल, सिनेमाघर, होटल-रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुमति देने से सरकार परहेज कर सकती है। उधर, सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन यह और नीचे आए ये जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोविड से जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही कर्फ्यू के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here