– हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी 6 विकेट और नाबाद कमल कन्याल 40 रनों की बदौलत मिजोरम बुरी तरह हारा

चेन्नई, डीडीसी। चेन्नई में चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड का जलवा बरकरार है। जीत की हैट्रिक लगा चुकी उत्तराखंड की टीम के आगे मिजोरम की टीम टिक नही पाई। उत्तराखंड ने जीत का चौका लगाया और मिजोरम को बुरी हार का सामना करना पड़ा। मिजोरम की पूरी की पूरी टीम महज 117 रन पर ढेर हो गई। उत्तराखंड की जीत में हल्द्वानी के 2 होनहार फिरकी गेंदबाज दीक्षांशु और बल्लेबाज कमल का अहम योगदान रहा।

कप्तान के टॉस पर पछताई पूरी टीम
विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने मिजोरम पर 8 विकेट से बड़ी जीत कर लगातार चौथी जीत हासिल की। चेन्नई के टीआई मरुगप्पा मैदान में मिजोरम के कप्तान पवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कप्तान का फैसला टीम को उस समय भारी पड़ गया, जब मिजोरम की पूरी टीम 38.3 ओवर में महज 117 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

दीक्षांशु की फिरकी में फंसी आधी टीम
मिजोरम की टीम उत्तराखंड के गेंदबाज दीक्षांशु नेगी की फिरकी का सामना नही कर सकी। मिजोरम के लिये दूसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये तरुवर कोहली ने ही एक छोर से डट कर मुकाबला किया। उन्होंने 96 गेंद पर 62 रन बनाये और टीम को मुकाबले लायक स्कोर तक लेकर आए। जबकि कप्तान पवन ने उनका साथ देते हुऐ 56 गेंद में 28 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। उत्तराखंड के लिए दीक्षांशु नेगी ने 5 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके और पूरी की पूरी मिजोरम टीम को बैकफुट पर खड़ा कर दिया। रही सही कसर समद, अब्दुल्ला, मधवाल और सन्नी ने 1-1 विकेट लेकर पूरी कर दी।

उत्तराखंड ने 10.5 ओवर में खत्म किया मैच
जबाब में उतरी उत्तराखंड की टीम ने तेज खेलते हुऐ 10.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से जीत लिया। उत्तराखंड के लिये सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल ने फिर अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ 23 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाए। जबकि कुनाल चंदेला ने 30 गेंद पर 58 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे दीक्षांशु नेगी टीम को जीत दिला कर ही ड्रेसिंग रूम लौटे। उन्होंने 7 गेंद में ताबड़तोड़ नाबाद 15 रन बनाए। उत्तराखंड की जीत पर हल्द्वानी में खेल प्रेमियों और जिला नैनीताल क्रिकेट एशोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने पूरी टीम को बधाई दी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here