– करीब तीन साल पहले बहू को चापड़ से काट कर मारने वाले को आजीवन कारावास

हल्द्वानी, डीडीसी। हल्द्वानी में अय्याश ससुर ने पहले तो अपनी ही बहू को बीवी बनाकर अपने साथ रखा। एक दिन दोनों में विवाद हुआ तो अय्याश ने चापड़ ने बहू की हत्या कर दी और लाश जंगल मे फेंक दी। अब इस अय्याश पर आरोप सिद्ध हो गया और द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने अजीवन कारावास की सजा के साथ में 50 हजार जुर्माना लगाया है।

 

मदन लाल मूलरूप से अलीगंज बरेली उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। 10 सितंबर 2019 को मदन लाल हरिपुर जमनसिंह देवलचौड़ हल्द्वानी में गुरुबचन सिंह के घर किराए पर रहने आया। उसके साथ सीमा और दो बच्चे थे, जिन्हें मदन से अपनी पत्नी और बच्चे बताया। जबकि सीमा पत्नी नहीं बल्कि मदन की बहू थी।

2019 की 17 सितंबर को दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ और अगले दिन अचानक दोनों बच्चों समेत लापता हो गए। मकान मालिक गुरुबचन ने 4 नवंबर 2019 को गुमशुदगी दर्ज कराई और उसी रोज गुरुबचन गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुबचन के पास से चापड़ और सीमा की लाश किराए के कमरे से करीब 50 मीटर दूर जंगल में मिली।

लाश कंकाल में तब्दील हो चुकी थी। मदन पर आरोप सिद्ध करने के लिए एडीजीसी (फौ.) गिरजा शंकर पांडे ने द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायालय के समक्ष 9 गवाह प्रस्तुत किए।

गिरजा ने बताया कि मृतका सीमा की एक बेटी अपनी दादी ओथुपा के साथ अलीगंज में रहती थी। उक्त बेटी से मृतका का डीएनए मैच कराया गया, जिससे साबित हुआ कि जंगल में मिली लाश सीमा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here