– पत्नी के कातिल इनमिया बदमाश ने दिया वारदात को अंजाम

पीलीभीत, डीडीसी। बीवी के कातिल इनमिया बदमाश को दबोचने उत्तर प्रदेश निकली उत्तराखंड पुलिस खुद वारदात का शिकार हो गई। इनमिया बदमाश उत्तराखंड पुलिस पर भारी पड़ गया और उन्हीं की AK-47 रायफल छीन कर मय बच्चों संग फरार हो गया। अब उत्तराखंड पुलिस इस शर्मिंदगी को छिपाने की भरसक कोशिश कर रही है, लेकिन इनकी सारी पोल उत्तर प्रदेश पुलिस ने खोल दी।

बीवी का अपहरण और कत्ल करके भागा था जसवंत
तीन साल पहले नानकमत्ता थाने में पीलीभीत के हजारा थाना क्षेत्र के गांव राघवपुरी निवासी जसवंत सिंह उर्फ छीला सिंह पर अपनी पत्नी को अगवा करने और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जसवंत सिंह तबसे फरार था। इस पर पुलिस ने जसवंत पर ढाई हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। लाख कोशिश के बावजूद जसवंत हाथ नही आया। वो अपने बच्चों के साथ भाग चुका था और पुलिस की पहुंच से दूर अपना ठिकाना बना चुका था।

जसवंत ने जंगल मे बनाया था ठिकाना
बताया जा रहा है कि इन दिनों जसवंत पीलीभीत कलीनगर तहसील के गांव मझारा गांव से पांच किलोमीटर दूर वन विभाग की फर्स्ट बीट में झोपड़ी डालकर अपने बेटों संग रह रहा है। शुक्रवार की रात नानकमत्ता पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो यहां से एक टीम उसकी गिरफ्तारी के लिये देर रात मौके पर पहुंच गयी। पुलिस को देख आरोपी जसवंत सिंह ने अपने बेटों के साथ मिलकर टीम पर हमला कर दिया और एके-47 छीन कर भाग निकले।

पीलीभीत पुलिस ने की लूट की पुष्टि
मामले में पीलीभीत पुलिस ने राइफल लूटे जाने की पुष्टि की है। जबकि उधमसिंहनगर में नानकमत्ता एसओ कमलेश भट्ट ने दबिश दिये जाने की बात तो स्वीकार की, लेकिन राइफल लूट की बात टाल गये। अपनी बीवी के अपहरण और कत्ल का आरोपी जसवंत सिंह जब पुलिस के हत्थे नही चढ़ा, तब उस पर ढाई हजार का इनाम घोषित किया गया। इसी इनमिया को दबोच कर वाहवाही लूटने की कोशिश में थी उत्तराखंड की नानकमत्ता पुलिस।

दोनों राज्य की संयुक्त टीम जुटी तलाश में
देर रात नानकमत्ता पुलिस से राइफल लूटने की जानकारी के बाद उत्तराखंड पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। दोनों राज्यों की संयुक्त टीम आरोपियों की तलाश में कांबिंग में जुट गयीं, लेकिन शनिवार देर शाम तक आरोपियों का सुराग नहीं लगा था। जंगल मे अंदर तक आरोपी की तलाश की जा रही है। जबकि जंगल से सटे इलाकों में भी खोजबीन जारी है। पुकुस का मानना है कि आरोपी लूटी गई रायफल के साथ सफर नही कर सकता। अगर ऐसा होता है तो वो जल्द पकड़ा जाएगा।

पत्नी की हत्या में वांछित की गिरफ्तारी को नानकमत्ता पुलिस आयी थी। आरोपी ने अपने बेटों संग पुलिस टीम से अभद्रता की और राइफल लूटकर भाग गया। आरोपियों की तलाश और घटना के खुलासे को चार टीमें लगायी गयी हैं।
किरीट कुमार, एसपी, पीलीभीत

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here