– उत्तराखंड के सभी जिलों में लागू की गई साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था

देहरादून, डीडीसी। झगड़ा नाली का हो या फिर शहर में दंगा भड़क जाए, पुलिस ही ऐसा विभाग है जो सबसे आगे खड़े रह कर मोर्चा संभलती है। बरसात में भीगते हुए, ठंड में ठिठुरते हुए और गर्मी की धूप में जलते हुए ये अपना काम पूरी ईमानदारी से करते है, लेकिन जब बात छुट्टी की आती है तो बहुत मुश्किल हो जाती हक़। हालांकि अब उत्तराखंड पुलिस के लिए खुशियों से भरी खबर आई है। अब पुलिस कर्मियों को न सिर्फ साप्ताहिक अवकाश मिलेगा, बल्कि बर्थडे और मैरिज एनिवर्सरी जैसे खास मौकों पर भी छुट्टी मिलेगी।

मुख्यालय ने रोस्टर बनाने को कहा
मुख्यालय ने जिला पुलिस प्रमुखों को थाना, चौकीवार कार्मिकों का साप्ताहिक अवकाश का रोस्टर बनाने को कहा है। जिस पर अपरिहार्य कारणों को छोड़कर अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा। साप्ताहिक अवकाश सुविधा के अनुसार अन्य दिवस पर लेने की सुविधा भी मिलेगी। पुलिस कर्मियों के अपने या बच्चों के जन्म दिन, शादी की सालगिरह जैसे अवसरों पर अवकाश प्रदान करने के प्रति उदारता बरतने को कहा है।

विशेष दिनों में छुट्टी मिलेगी : डीजीपी
कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल स्तर के पुलिस कर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था सभी जिलों में लागू कर दी है। साथ ही पुलिसकर्मियों को जन्मदिन, शादी की सालगिरह जैसे अवसरों पर अवकाश प्रदान करने में प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस कर्मियों को विशेष दिनों में छु‌ट्टी दी जाएगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here