– मंगलवार शाम 4 बजे होगी CM त्रिवेंद्र सिंह मिलेंगे राज्यपाल से

नई दिल्ली/देहरादून, डीडीसी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Chief Minister Trivendra Singh Rawat) ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और इस मुलाकात के बाद ये साफ हो चुका है कि त्रिवेंद्र सरकार के जाने की अब केवल औपचारिक घोषणा करना बाकी रह गया है। दिन के अंतिम पहर तक ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी। फिलहाल दिल्ली में CM त्रिवेंद्र ने अपनी ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए धन सिंह रावत का नाम सुझाया है। पुष्कर सिंह धामी उप मुख्यमंत्री बनाए जा सकते है। बता दें दिल्ली में पहले जेपी नड्डा ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ बैठक की

कुमाऊँ का अध्यक्ष, इसलिए CM गढ़वाल से
उत्तराखंड के राजनीतिक इतिहास पर नजर दौड़ाए तो राज्य में हमेशा कास्ट बैलेंस को ध्यान में रख कर फैसला लिया गया। यानी प्रदेश अध्यक्ष अगर कुमाऊँ से तो मुख्यमंत्री गढ़वाल से बना या बनाया गया। त्रिवेंद्र सरकार में भी ऐसा ही हुआ और अब आने वाले नए मुख्यमंत्री से जुड़े फैसले में भी यही देखने को मिलेगा। फिलहाल अभी प्रदेश अध्यक्ष कुमाऊँ से हैं और यही वजह है कि गढ़वाल से ताल्लुक रखने वाले धन सिंह का नाम मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया गया है।

शाम 4 बजे राज्यपाल से मुलाकात
सूत्रों के हवाले से खबर है कि राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम रावत अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि इससे पहले खबर आ रही थी दिल्ली और उत्तराखंड के बीच सब सामान्य है और त्रिवेंद्र सरकार उत्तराखंड में बरकरार रहेगी। संभवतः मंगलवार शाम 4 बजे CM त्रिवेंद्र राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उससे पहले मीडिया से मुखातिब होंगे।

भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं
वहीं, कुछ देर पहले उतराखंड में ऑब्जर्वर के तौर पर गए दुष्यंत गौतम ने कहा था कि उतराखंड में सब ऑल इज वेल है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व से मिलने आए थे, क्योंकि दिल्ली में भाजपा का मंदिर है। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ही इस पद पर बने रहना चाहिए, क्योंकि पिछले चार साल में उन पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। साथ ही उतराखंड में अच्छा काम हुआ है। बाक़ी उतराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर फ़ैसला केन्द्रीय नेतृत्व करेगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here