– तैयारियों में जुटा चमोली प्रशासन

चमोली, डीडीसी। 8 मई को भगवान बद्री विशाल के कपाट खुल रहे हैं और चमोली प्रशासन तैयारियां में जुट गया है। ट्रैफिक व्यवस्था चौकस रखने के लिए विशेष प्लान बनाए जा रहे हैं। पिछले वर्षो की भांति इस वर्ष भी ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए चमोली पुलिस द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है।

कम समय मे तय होगी लम्बी दूरी
चारों धाम यात्रा की सड़कों की बात की जाए तो इस बार यहां बेहतर सड़क बन चुकी है। देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार से बद्रीनाथ का सफर लगभग पांच से छह घंटों का हो गया है, लेकिन अभी कई जगहों पर सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है। इसके अलावा बाईपास सड़कों पर भी काम चल रहा है, जिसको लेकर चमोली पुलिस प्रशासन विशेष तैयारी कर रहा है। जगह-जगह पुलिस के जवानों को तैनात करने की रणनीति बनाई जा रही है।

पंडा पुरोहित और व्यापारियों को उम्मीद
इस बार चारों धाम की यात्रा से पंडा पुरोहित, व्यापारियों को भी काफी उम्मीद है। सहर कोई अच्छी यात्रा संचालित होने के लिए भगवान बद्री विशाल से प्रार्थना कर रहा है। साथ ही बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के डबल लाइन बन जाने के बाद सब को उम्मीद है कि इस बार लाखों की संख्या में तीर्थयात्री बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे। कोरोना महामारी से ठप पड़ चुकी चार धाम की यात्रा एक बार फिर से शुरू होगी।

कोरोना के चलते 2 वर्ष ठप रही यात्रा
कोरोना महामारी के बाद लगातार बद्रीनाथ धाम की यात्रा 2 वर्ष ठप रही। इस बार लोगों को यात्रा से काफी उम्मीदें हैं। इसी को लेकर प्रशासन विशेष तौर पर तैयारी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here