– अफसरों के उत्पीड़न से तंग महिला ने बना डाला ऑन ड्यूटी दारू पार्टी का वीडियो

नैनीताल, डीडीसी। वायरल हो रहे इस वीडियो ने उत्तराखंड वन विकास निगम की छवि को दागदार कर दिया है। ये वीडियो जिसमें अफसर और कर्मचारी ऑन ड्यूटी दिन में ही दारू पार्टी करते नजर आ रहे है और दारू पार्टी भी वन विकास निगम में चल रही है। वीडियो वायरल होने के बाद अब इस मामले की जांच शुरू हो चुकी है। आरोप तो ये भी है कि अफसर और कर्मचारी दारू तो पीते ही हैं, साथ ही बिना रिश्वत के काम भी नही करते। और तो और इनकी भाषा भी महिलाओं के प्रति बेहद अभद्र है। पूरा मामला अब लिखित शिकायत और दारू पार्टी के वीडयो संग आला अफसरों की टेबल पर है। माना जा रहा है कि इन आरोपी अफसरों पर गाज गिरनी तय है।

पैग संग खींचे जा रहे थे सिगरेट के कश
उत्तराखंड वन विकास निगम का ये कार्यालय नैनीताल तल्ली ताल के पास स्थित है। इसी कार्यालय में अफसर और कर्मचारियों की दारू पार्टी चल रही थी। वीडियो में कुल 5 लोग मौज मस्ती करते नजर आ रहे है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक कर्मचारी नमकीन बांट रहा है, जबकि उनके आगे शराब की बोतल रखी है, जो आधी खाली हो चुकी है। सिगरेट की कश भी लगाए जा रहे हैं। साथ ही ऑफिस की चर्चा हो रही है।

मुन्नी ने फोड़ा अफसरों की करतूतों का भंडा
शिकायतकर्ता मुन्नी नाम की महिला निगम के दफ्तर में काम करती है। मुन्नी आरोपी अफसर और कर्मचारियों की बदसलूकी से तंग आ चुकी थी। जिसके बाद मुन्नी ने इनकी करतूतों का भंडाफोड़ करने का मन बनाया। बीते सोमवार को ड्यूटी पीरियड में पांचों आरोपी दफ्तर में दारू पार्टी कर रहे थे, (जो लगभग हर सोमवार को होती थी) तभी मुन्नी ने पूरी पार्टी की वीडियोग्राफी कर डाली।

साहब बिना घूस तो काम ही नही करते
शिकायतकर्ता महिला कर्मचारी मुन्नी ने पत्र में कहा है कि दफ्तर का बाबू बिना रिश्वत के कोई काम नहीं करता। बाबू की इस करतूत की वजह से विभाग की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। मुन्नी ने शिकायती पत्र और वीडियो के जरिये आला अफसरों से दफ्तर से भ्रष्ट अधिकारियों, कर्मचारियों को हटाने की मांग की है। मुन्नी ने कहा है कि नैनीताल कार्यालय में घोर लापरवाही की जा रही है।

बड़े बाबू की करतूत, चहेते मुन्नी का कहना है कि
कार्यालय में कार्यरत एक वाहन चालक का जबरन ट्रांसफर नंधौर प्रभाग में करा दिया गया। इसकी वजह वर्ष 2018 में नैनीताल दफ्तर में तैनात एक चालक बना। जिसे वापस बुला लिया गया है। ये वही चालक है जो पूर्व में महिला कर्मचारियों को गाली देता था। इस चालक का कमरा आवासीय परिसर में है।

जीएम खफा, बोले अफसोसनाक है
मुन्नी ने जीएम विवेक कुमार पांडे को शिकायती पत्र के साथ वीडियो और फोटो भी दिए है। जिसमे सब कुछ साफ दिख रहा है और जीएम विवेक कुमार पांडे भी इस बात को मानते हैं। उनका कहना है कि यह सब बेहद अफसोसनाक है। वीडियो की जांच कराई जा रही है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस मामले से जुड़े किसी भी आरोपी को बख्शा नही जाएगा। जिस दफ्तर में पार्टी हो रही थी, उसके इंचार्ज प्रकाश आर्य है और पूरा मामला सेवा नियमावली के उल्लंघन है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here