– हल्द्वानी में कई घटनाओं की वजह बन चुका छोटा सा गड्ढा नही भर सका प्रशासन

हल्द्वानी, डीडीसी। टैक्स जनता का, सैलरी साहब की। साहब का काम जनता की सेवा करना, लेकिन जनता साहब के शासन में पढ़ी-लिखी मजदूर है। अब आप फोटो पर गौर कीजए और सोचिए कि ‘डॉक्टर्स एप्रेन’ पहने युवा सड़क पर मजदूरी क्यों कर रहा है। इसे मजबूर किया है प्रशासन ने। कई हादसों की वजह बन चुका एक छोटा सा गड्ढा भरना थ, लेकिन 15 मिनट के काम को 30 दिन टरकाया गया। मजबूरन पढा-लिखा युवा नौकरी के बीच वक्त निकाल कर गड्ढा भरने पहुंचा और भर भी दिया।

चंदन डायग्नोस्टिक के ठीक सामने था गड्ढा
नहर कवरिंग रोड हीरा नगर मुखानी स्थित चंदन डायग्नोस्टिक सेंटर के ठीक सामने बीच सड़क में ये एक गड्ढा है। मुश्किल से एक फिट गहरा और तीन फीट आयताकार गड्ढा कई के हाथ-पैर तोड़ चुका था। काम तो सिर्फ 15 मिनट का था, लेकिन जिला प्रशासन किया नही।

तौकीर से नही देखा गया रोज बहता खून
तौकीर अहमद पुत्र सफी अहमद चौधरी कालोनी गौजाजाली में रहते हैं चंदन डायग्नोस्टिक सेंटर में बतौर कंप्यूटर ऑपरेटर जॉब करते हैं। तौफीक सेंटर में हमेशा बीटाडीन ट्यूब रखते हैं। उन्हें पता है कि रोज 2-4 लोग गड्ढे में गिर कर घायल होंगे। रोज की घटनाओं ने आहत किया तो बार-बार जिला अधिकारी को फोन किया और हर बार उन्हें टरकाया गया। हर रोज बहता खून नही देख पाए तो पास से ही सीमेंट, रेता और पत्थरों का इंतजाम किया। सहकर्मी नीरज और एम्बुलेंस चालक दमुआढूंगा निवासी हीरा लाल को साथ लिया और 15 मिनट से भी कम वक्त में गड्ढा भर दिया।

2 दिन से नही हुआ एक भी हादसा
गड्ढे से किसी की मौत तो नही हुई, लेकिन किसी न किसी का खून इसने हर रोज पिया। कोई जख्मी हुआ तो किसी के हाथ पैर टूटे। शिकायत पर फोन किया जाता तो जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय से किसी न किसी विभाग का नम्बर थमा दिया जाता। खैर अब गड्ढा भर चुका है और 2 दिन से सड़क पर कोई घायल नही हुआ।

सीएम के लिए कहां से आती है इतनी फुर्ती
आखिर जब शहर में मुख्यमंत्री का दौरा होता है तो अचानक अफसरान में इतनी फुर्ती कहां से आ जाती है। वो भी इतनी फुर्ती कि रातों-रात शहर की सड़कों को चमाचम कर दिया जाए। जबकि शहर की तमाम सड़कें खस्ताहाल है और शहरी हर रोज इसमें हिचकोले खा रहा है। अब इसके इतर नहर कवरिंग रोड का वो छोटा सा गड्ढा प्रशासन की काहिलियत के चलते महीनों से नही भरा जा सका।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here