– पर्यावरण दिवस पर कानपुर में PIA ने किया पौधरोपण

भरत गुप्ता, डीडीसी। धरा से हरियाली को गाजर, मूली की तरह काटने वालों को कोरोना ने बता दिया है कि जीवन के लिए ऑक्सीजन कितना जरूरी है। सीमित मात्रा में मौजूद ऑक्सीजन पर्याप्त बनी है तो धरा का हरा-भरा होना जरूरी है। इसी सन्देश को प्रोविंशियल इंडस्ट्री एसोसिएशन ने पर्यावरण दिवस पर जन-जन तक पहुंचने की कोशिश की और फल व छायादार वृक्ष लगाए।

रोपे शरीफा, आम और अमरूद के पौधे
प्रोविंशियल इंडस्ट्री एसोसिएशन कानपुर ने पनकी इंडस्ट्रियल साइट 2 में स्तिथ P.I.A. पार्क में कोरोनो प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस पर शरीफा, आम, अमरूद, बेर इत्यादि फलों के पौधे लगाएं। उद्यमियों ने कहा कि जब यह पौधे वृक्ष बनेंगे, तब लोगों को इसका महत्व समझ आया।

कंपनियों और फैक्ट्रियों में पौधे लगाने का संदेश
इंडस्ट्री के लोगों को यह संदेश दिया कि अगर हम इंडस्ट्रीज एरिया और अपनी फैक्टरियों के परिसर में भी ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं, जिससे हमारे इंडस्ट्रियल एरिया में हरा-भरा वातावरण रहे और प्रदूषण भी कम से कम हो सके। P.I.A पार्क में नगर निगम कानपुर द्वारा स्वीकृत 25000 पौधे पहले भी लगाए जा चुके है। पौधरोपण पी.आई.ए के नगर अध्यक्ष बृजेश अवस्थी, मनोज बंका, संजय जैन, ज्ञान गिडवानी ने किया। इस अवसर D.I.C kanpur के G.M श्री एस. पी यादव भी उपस्थित रहे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here