– UP के CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी

भरत गुप्ता, लखनऊ (डीडीसी)। पूरे देश मे तेजी से पांव पसार रहे कोरोना का विस्फोट इस दफा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दफ्तर में हुआ है। यहां कोरोना ने कई अधिकारियों को अपनी चपेट में ले लिया है। CM योगी आदित्यनाथ इन अधिकारियों के संपर्क में थे और जैसे ही अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि हुई तो योगी ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है।

अपर मुख्य सचिव और ओएसडी भी चपेट में
सीएम योगी ने लिखा कि मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अतः मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है। सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिषेक कौशिक, प्रमुख सचिव एसपी गोयल और सीएम के सचिव अमित सिंह संक्रमित हो गए हैं।

महाराष्ट्र, दिल्ली के बाद यूपी भी भयावह
कोरोना की दूसरी लहर की स्थिति महाराष्ट्र और दिल्ली की तरह यूपी में बेहद भयावह हो चुकी है। एक दिन की राहत के बाद संक्रमितों की संख्या में जबदरस्त इजाफा हुआ है। 24 घंटे में 18021 नए संक्रमित मिले हैं। इस दौरान रिकॉर्ड 85 लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को 13685 नए संक्रमित मिले थे। इस तरह एक ही दिन में इनकी संख्या में 4336 का इजाफा हो गया। अप्रैल माह में कोरोना का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। इस महीने में अभी 13 दिन ही हुए हैं और संक्रमण सात गुना बढ़ गया है। अब तक यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, इसके बाद भी कोरोना के बढ़ते मामले डरा रहे हैं।

मंगलवार को मिले 18 हजार से ज्यादा केस
यूपी में रविवार को 15 हजार से ज्यादा नए केस आने के बाद सोमवार को 13 हजार के करीब केस आने से थोड़ी राहत मिली थी। लेकिन मंगलवार को 18,021 नए केस आने से संकट फिर बढ़ गया है। मुख्य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 18,021 नये मामले सामने आये हैं जबकि संक्रमण से और 85 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमण से 9,309 लोगों की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here