Breaking News
हल्द्वानी की छात्रा से दिल्ली में गैंगरेप, दिल्ली व मुंबई के पांच युवक गिरफ्तार
कूड़ेदान में मिला सोने का हार, चोरगलिया रोड पर चोरने वाली
उत्तराखंड के 53 हजार दुग्ध उत्पादकों को मिलेंगे 25 करोड़, दीपावली से पहले भरेगी झोली
प्रोटोकॉल तोड़ CM ने मारा RTO में छापा, बदहाली देख मांगी कमिश्नर से रिपोर्ट
आम के बाग में खींच ले गए दरिंदे, हाथ-पैर बांध कर गैंग रेप
पश्चिम बंगाल से नकली नोटों की सप्लाई, उत्तराखंड और UP में खपा रहा था गैंग
चोरगलिया पुलिस पर आरोप अनर्गल, बैंक मैनेजर पर दर्ज हुआ मुकदमा
चोरगलिया पुलिस की वजह से मरा पति, न्याय न मिला तो कर लूंगी आत्मदाह
सलमान खान के करीबी बाबा सिद्दीकी हत्या, लॉरेंस गैंग ने ली जिम्मेदारी

गौला नदी के अस्थाई मार्ग से नही गुजरेंगे चार पहिया वाहन

– मार्ग खुलने के पहले ही दिन धड़ाम हुई व्यवस्था को देखते हुए लिया फैसला

Temporary route of Gaula river, DDC : 17 दिन में जैसे-तैसे गौला नदी में बनकर तैयार हुए अस्थाई मार्ग पर व्यवस्था पहले दिन ही धड़ाम हो गई। मंगलवार को नदी में भीषण जाम लग गया और एक स्कूटी सवार हादसे का शिकार हो गई। जिसे देखते हुए फैसला लिया गया है कि गौला नदी के अस्थाई मार्ग से सिर्फ दो पहिया वाहन ही गुजरेंगे। चार पहिया वाहनों को काठगोदाम से ही हल्द्वानी आना जाना होगा।

13 सिंतम्बर से बंद है पुल पर आवाजाही
हल्द्वानी-चोरगलिया रोड पर गौलापुल की एप्रोच सड़क बह जाने से 13 सितंबर से पुल से आवाजाही बंद है। 18वें दिन प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद गौला नदी से अस्थाई मार्ग तो बना दिया, लेकिन अब लोगों की जान जोखिम में पड़ गई। रास्ता खुलने के पहले ही नदी में भीषण जाम लग गया और इसकी वजह थी गौला से जंगल को जोड़ने वाला बेहद संकरा, खड़ा और पथरीला रास्ता। इस पथरीले रास्ते पर एक स्कूटी सवार युवती गिर गई।

सिंगल लेन पर चल रहा टू लेन ट्रैफिक
दरअसल, नदी से जंगल को जोड़ने वाले जिस रास्ते का इस्तेमाल आम आवाजाही के लिए किया जा रहा है, उस रास्ते पर खनन वाहन (डंपर) चलते हैं। वन विभाग के बनाए इस रास्ते पर सिर्फ इतनी ही जगह है कि एक बार में सिर्फ एक ही डंपर गुजर सके। हालांकि अब इस सिंगल लेन कच्चे और पथरीले मार्ग का इस्तेमाल दो तरफा यातायात के लिए किया जा रहा है।

आधा घंटा जाम में फंसे रहे लोग
30 सितंबर की रात इसका ट्रायल हुआ और एक अक्टूबर से इसे आमजन (हल्के वाहन) के लिए खोल दिया। मंगलवार को आलम यह हुआ कि 17 दिन बाद जब यह रास्ता खुला तो दो और चार पहिया वाहनों के साथ लोडर, ऑटो और ई रिक्शा की भीड़ गई। क्योंकि अभी तक गौलापार से हल्द्वानी आने-जाने के लिए लोगों को दो गुना रास्ता तय करना पड़ रहा था। मंगलवार को बड़ी संख्या में आवाजाही शुरू हो गई। सिंगल लेन मार्ग होने की वजह से यहां जाम लगा गया। लोग आधा घंटे जान जोखिम में डाल कर यहां फंसे रहे। जिसके बाद मौके पर बनभूलपुरा थाने की पुलिस पहुंची और यातायात सामान्य कराया।

सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि यातायात सामान्य रखने के लिए मौके पर पुलिस तैनात की जाएगी। व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार से चार पहिया वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगाई जा रही है। नदी के अस्थाई मार्ग से अब दो पहिया वाहन सवारों को ही जाने की अनुमति होगी। नदी के दोनों ओर पुलिस तैनात होगी। चार पहिया वाहन सवारों को काठगोदाम से आना जाना होगा। शाम 7 बजे से रास्ता बंद कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top