Breaking News
हल्द्वानी की छात्रा से दिल्ली में गैंगरेप, दिल्ली व मुंबई के पांच युवक गिरफ्तार
कूड़ेदान में मिला सोने का हार, चोरगलिया रोड पर चोरने वाली
उत्तराखंड के 53 हजार दुग्ध उत्पादकों को मिलेंगे 25 करोड़, दीपावली से पहले भरेगी झोली
प्रोटोकॉल तोड़ CM ने मारा RTO में छापा, बदहाली देख मांगी कमिश्नर से रिपोर्ट
आम के बाग में खींच ले गए दरिंदे, हाथ-पैर बांध कर गैंग रेप
पश्चिम बंगाल से नकली नोटों की सप्लाई, उत्तराखंड और UP में खपा रहा था गैंग
चोरगलिया पुलिस पर आरोप अनर्गल, बैंक मैनेजर पर दर्ज हुआ मुकदमा
चोरगलिया पुलिस की वजह से मरा पति, न्याय न मिला तो कर लूंगी आत्मदाह
सलमान खान के करीबी बाबा सिद्दीकी हत्या, लॉरेंस गैंग ने ली जिम्मेदारी

प्रोटोकॉल तोड़ CM ने मारा RTO में छापा, बदहाली देख मांगी कमिश्नर से रिपोर्ट

– HN इंटर कॉलेज में कार्यक्रम निपटाने के बाद अचानक पहुंचे सम्भागीय परिवहन कार्यालय

CM raided the RTO, DDC : ऐसा पहली बार नही जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रोटोकॉल तोड़ कर सरकारी विभागों की हालत देखने पहुंच गए हों। एक बार फ़ॉर उन्होंने ऐसा ही किया और अचानक सम्भागीय परिवहन कार्यालय (RTO) पहुंच गए। कार्यालय की हालत देखकर उन्होंने गहरी नाराजगी जताई और कमिश्नर दीपक रावत से कार्यालय का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा।

मंगलवार 15 अक्टूबर को हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित महात्मा गांधी इंटर कॉलेज आए थे म यहां निर्माणाधीन जमरानी बांध बहुउद्देश्यीय परियोजना से प्रभावित छह गांव मुरकुड़िया, तिलवाड़ी, उडुवा, गनराड, पनियाबोर और पस्तोला के प्रभावित परिवारों को प्रतिकर एवं पुनर्वास और पुनर्व्यस्थापन सहायक वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे। जमरानी के अधिकारियों को चेक सौंपने के बाद एमबी इंटर कॉलेज में आयोजित कुमाऊं द्वार महोत्सव का शुभारंभ करने जाना था। वह यहां से एमबी इंटर कॉलेज के लिए तो निकले, लेकिन रास्ते मे अचानक CM काफिले का रूट बदल गया। कॉलेज जाने के बजाय वह RTO पहुंच गए। अचानक हुई cm की छापामार कार्रवाई से हड़कंप मच गया।

जनता का काम बेवजह न लटकाएं
CM ने सम्पूर्ण कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को समय से कार्यालय आने और तय समय पर ही कार्यालय से जाने के निर्देश दिए। मानकों के अनुसार आमजन की सहूलियत को देखते हुए सरलीकरण समाधान और निस्तारण पर जनता से जुड़े कार्य प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। कहा परिवहन कार्यालय से संबंधित कार्यों में आमजन को बेवजह ना लटकाया जाए। सभी अधिकारी फाइलों पर नो पेंडेंसी को ध्यान में रखकर काम करें।

इधर-उधर फैली फाइलों पर जताई गहरी नाराजगी
मुख्यमंत्री ने कार्यालय में इधर-उधर पड़ी फाइलों पर नाराजगी जताते हुए फाइलों को व्यवस्थित तरीके से रखने के निर्देश दिए। साथ ही फाइलों को डिजिटल मोड में रखने के निर्देश दिए हुए दफ्तरों में ई फाइलिंग, एवं ई रिकॉर्ड को भी बढ़ावा देने के लिए कहा। कहा भारत विकसित भारत, डिजिटल भारत की ओर आगे बढ़ रहा है,परिवहन विभाग भी डिजिटल प्रणाली के तहत कार्य कर कमसे कम समय में जनता को सुविधाएं प्रदान करें।

आयुक्त और जिलाधिकारी करें समय-समय पर निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने कहा परिवहन कार्यालय सीधे रूप से जनता से जुड़ा हुआ है। ऐसे में कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों की जिम्मेदारियां और बढ़ जाती हैं। उन्होंने सभी कर्मचारियों को पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य करने के भी निर्देश दिए। कहा हमें हर स्वरूप में जनता की सेवा करनी है। इस दौरान उन्होंने विभिन्न पटलों में जाकर पटल सहायक से उनके द्वारा पंजीकरण, प्रवर्तन आदि से संबंधित कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने आयुक्त एवं जिलाधिकारी को समय समय पर कार्यालय का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top