Breaking News
राहत के लायक नहीं दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा, कोर्ट की टिप्पणी के बाद फिर फरार
जज की फटकार से आहत दरोगा जान देने रेलवे ट्रैक पर बैठा, देखिए वीडियो
लुटेरी दुल्हन का पति लूट रहा हल्द्वानी, चला रहा अंतरराज्जीय गैंग
नाले में बहा बुजुर्ग पांचवें दिन भी लापता, मां को लगा सदमा
बन्दूकबाज बदमाशों ने डाला डाका, मित्र पुलिस ने डकैत को ठोंका
मुखानी में महिला ने फांसी लगाई।
महिला ने फांसी लगाकर जान दी, चौखट से लटकी मिली लाश
भोड़िया नाले में बहा बुजुर्ग लापता, 60 घंटे बाद मिला सिर्फ छाता
चोरी की स्कूटी पर लुटेरा फौजी, रिटायरमेंट के बाद तलाशी लूट की नई नौकरी
मां के प्रेमी ने गला घोंट कर की अवैध संबंध के राजदार नाबालिग की हत्या

बन्दूकबाज बदमाशों ने डाला डाका, मित्र पुलिस ने डकैत को ठोंका

– दो और डकैत गिरफ्तार, 50 लाख की ज्वैलरी बरामद

Robbery dacoit killed in Haridwar, DDC : हरिद्वार के श्री बालाजी ज्वैलर्स डकैती कांड में शामिल एक डकैत को हरिद्वार पुलिस ने रविवार देर रात मुठभेड़ में मार गिराया। डकैती में शामिल दो और डकैतों को गिरफ्तार करने के साथ लूटी गई 50 लाख से अधिक की ज्वैलरी बरामद की है। मारे गए बदमाश पर एक लाख रुपये का इनाम था। उसके खिलाफ पंजाब में कई मामले दर्ज थे।

बिना नंबर की बाइक पर सवार थे नकाबपोश डकैत
एक सितंबर को सशस्त्र बदमाशों ने दिनदहाड़े श्री बालाजी ज्वैलर्स में करोड़ों रुपये का डाका डाला। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र खुलासे के निर्देश दिए। पुलिस महानिदेशक खुद पूरे केस की मॉनीटरिंग कर रहे थे। बहादराबाद थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम रविवार रात साढ़े 10 बजे भेल तिराहा के पास वाहनों की चेकिंग में जुटे थे। इस बीच एक मोटर साइिकल पर दो व्यक्ति आए। चेकिंग के लिए रोका, लेकिन रुके नहीं। मोटर साइकिल पर नंबर प्लेट भी नहीं थी।

एनकाउंटर के बाद मौके पर पड़ा डकैत
एनकाउंटर के बाद मौके पर पड़ा डकैत

जंगल में हुई पुलिस के साथ मुठभेड़
बाइक सवार दोनों ने सफेद कपड़े से अपना चेहरा ढक रखा था। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति ने फायर कर दिया और बहादराबाद बाजार की तरफ भाग गए। पथरी रोह पुल से लगभग 100 मीटर पहले रास्ते पर ब्रेकर पर उनकी मोटर साइकिल फिसल गई। इसके बाद पुलिस ने जंगल में उन्हें घेर लिया और आत्मसमर्पण के लिए कहा। इस बीच पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दूसरा भाग निकला। घायल बदमाश को तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मोबाइल से हुई शिनाख्त, घटना स्थल पर मिली पिस्टल
मृतक के मोबाइल फोन के आधार पर उसकी शिनाख्त सतेंद्र पाल उर्फ लक्की पुत्र राजपाल सिंह (32) निवासी मुक्तसर (पंजाब)के रूप में हुई। घटनास्थल पर मिले बैग से श्री बालाजी ज्वैलर्स के यहां से लूटी गई ज्वैलरी, पिस्टल .32 बोर मय एक खोखा कारतूस, 4 जिंदा कारतूस और  मोटर साईकिल बिना नंबर बरामद हुई। मृतक पर एक लाख का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ पंजाब में कई मामले दर्ज थे। इस मामले में बहादराबाद थाने में धारा 109 बीएनएस एवं 25 आर्म्स एक्ट (पुलिस मुठभेड़) में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

ख्याती ढाबे के पास से पकड़े गए दो और डकैत
घटना में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी ज्वालापुर हरिद्वार पुलिस ने सोमवार को दो और बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए डकैतों में गुरदीप सिंह उर्फ मोनी पुत्र बूटा सिंह निवासी मुक्तसर (पंजाब) और जयदीप सिंह उर्फ माना पुत्र धर्मेंद्र सिंह उर्फ राजू निवासी मूसा साहिब गुर्जर रोड मेंमासिंह बस्ती थाना सिटी मुक्तसर (पंजाब) हैं। दोनों डकैतों को ख्याति ढाबा के पास से पकड़ा गया है। इनके पास से डकैती में लूटी गए 25 लाख से अधिक कीमत की ज्वैलरी बरामद हुई है। दो अभियुक्तों सुभाष निवासी दिल्ली और अमन निवासी पिंडी (पंजाब) की गिरफ्तारी को टीमें जुटी हुई हैं। उन्हें शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

बदमाशों के लिए काल है उत्तराखंड पुलिस : डीजीपी
डकैती कांड के बदमाश के मुठभेड़ में मारे जाने पर घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा, उत्तराखंड पुलिस बदमाशों को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। देवभूमि शांत प्रदेश है, यहां मित्र पुलिस या सॉफ्ट पुलिस है और वे यहां आकर कुछ भी कर जाएंगे और उन्हें इसका कुछ भी जवाब नहीं मिलेगा, ऐसा सोचने वाले भ्रम में न रहें। ऐसे लोगों के लिए उत्तराखंड पुलिस काल है। हम बंदूक का जवाब गोली से देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top